गौ सेवक हत्याकांड के विरोध में कवर्धा बंद : व्यापारियों ने दिया समर्थन

कवर्धा। गौ सेवक साध राम यादव हत्याकांड के विरोध में कवर्धा चमाचम बंद रहा। लालपुर हत्याकांड का मामला थमने के बजाय गरमाने लगा है। 20 जनवरी की दरमियानी रात गौ सेवक की गला रेतकर हत्या कर दी गई थी।

इसी मामले को लेकर आज सुबह से विहिप, बजरंग दल और सर्व हिंदू समाज के लोग आज पूरा जिला बंद कराकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। गौ सेवक की हत्या के विरोध में व्यापारियों का भी पूरा समर्थन मिल रहा है। जिले की सभी प्रतिष्ठानें बंद हैं। दुकाने बंद होने से आम लोग सामान के लिए भटक रहे हैं।

विहिप के जिला कार्यकारी अध्यक्ष कैलाश शर्मा ने कहा कि 20 जनवरी की रात गौ सेवक साधराम की हत्या कर दी गई थी. इस मामले में पुलिस ने एक नाबालिग सहित 6 आरोपियों को हत्या के शक में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

शासन की तरफ से मृतक गौ सेवक साधराम के परिजनों को 5 लाख रुपए की आर्थिक मदद की गई थी, जिसे उसके परिजनों ने दो दिन पहले कलेक्टर दफ्तर पहुंचकर लौटा दिए थे. साथ ही कातिलों को फांसी की सजा देने और एक करोड़ की मुआवजा, मृतक परिवार के एक सदस्य को सरकार नौकरी देने और गले रेतकर हत्या की वैसे ही आरोपियों की गले के बदले गले की मांग कर रहे हैं।

क्या है मामला

कवर्धा कोतवाली थाना क्षेत्र के लालपुर कला गांव में 20 जनवरी की दरमियानी रात एक अधेड़ व्यक्ति का शव मिला था. मृतक का नाम साधराम यादव (50) था. वह कवर्धा के एक गोशाला में चरवाहा का काम करता था। घटना के 24 घंटे के भीतर पुलिस ने हत्याकांड का खुलासा किया।

पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया, जिसमें एक नाबालिग है. रात के समय घटना स्थल पर साधराम यादव व इन आरोपियों के बीच विवाद हुआ था. विवाद इतना बढ़ा कि आरोपियों ने धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी थी और फरार हो गए थे।