रोहित शर्मा, रवींद्र जडेजा का शतक, सरफराज खान की डेब्यू फिफ्टी

राजकोट। भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला आज (15 फरवरी) से राजकोट में खेला जा रहा है। मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और टीम ने दिन का खेल खत्म होने तक 5 विकेट गंवाकर 326 रन बना लिए हैं।

रोहित ने जड़ा 11वां शतक

इस पारी के दौरान कप्तान रोहित शर्मा ने अपना 11वां शतक जड़ा, जो 10 पार‍ियों के बाद आया। रोहित शर्मा का आख‍िरी टेस्ट शतक जुलाई 2023 में वेस्टइंडीज के ख‍िलाफ आया था। रोह‍ित ब्रिगेड के तीन व‍िकेट बहुत जल्दी ग‍िर गए थे।

भारत की शुरुआत खराब रही, 3 व‍िकेट गिरने के बाद रोहित और जडेजा ने संभाली पारी

भारत ने इंग्लैंड की तर्ज पर बैजबॉल स्टाइल में शुरुआत की। लेकिन फ‍िर एक के बाद एक व‍िकेट ग‍िरते चले गए। भारत को पहला झटका यशस्वी जायसवाल के रूप में लगा, जो 10 रन पर मार्क वुड की गेंद पर जो रूट को कैच थमा बैठे। इसके ठीक बाद शुभमन ग‍िल भी 0 पर मार्क वुड का श‍िकार बन गए।

फ‍िर रजत पाटीदार भी 5 रन बनाकर आउट हो गए। रजत जब आउट हुए तो भारत का स्कोर 33-3 हुआ था। इसके बाद रोहित और जडेजा के बीच चौथे व‍िकेट के ल‍िए 204 रनों की पार्टनरश‍िप हुई। रोह‍ित शर्मा 131 रन बनाकर मार्क वुड की गेंद पर आउट हुए। रोह‍ित जब आउट हुए तब भारत का स्कोर 237 रन था।

सरफराज के प‍िता और पत्नी बीच मैदान में रोने लगे

इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम इंडिया ने इस टेस्ट में 4 बदलाव किए हैं। मुकेश कुमार,अक्षर पटेल, केएस भरत बाहर हुए हैं। रवींद्र जडेजा और मोहम्मद स‍िराज टीम में वापस आए हैं। वहीं ध्रुव जुरेल और सरफराज खान का डेब्यू हुआ।

मुंबई के स्टार बल्लेबाज सरफराज खान को अन‍िल कुंबले ने डेब्यू कैप पहनाई। वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल को दिनेश कार्तिक ने टेस्ट कैप सौंपी। इस दौरान सरफराज के प‍िता नौशाद खान और पत्नी रोमाना जहूर इमोशनल हो गए और रोने लगे।

राजकोट में इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए मुकेश कुमार को भारतीय टीम से रिलीज कर दिया गया है। वह रांची में टीम इंडिया के साथ जुड़ने से पहले अपनी रणजी ट्रॉफी टीम बंगाल से जुड़ेंगे।

दोनों ही टीमें सीरीज में एक-एक मुकाबला जीतकर फ‍िलहाल बराबरी पर है। हैदराबाद में पहला मैच इंग्लैंड की टीम ने जीता था, वहीं विशाखापत्तनम में टीम इंडिया ने मैच जीतकर वापसी की थी। राजकोट की पिच पट्टा विकेट कही जा रही है। ऐसे में स्प‍िनर्स की भूम‍िका बेहद अहम होने वाली है।