महासमुंद। बसना विधायक के कहने पर उनके द्वारा अयोध्या में आयोजित भंडारे में सेवा देने के लिए सरकारी स्कूल के प्रधान पाठक को कार्यमुक्त करने के मामले में DEO ने BEO को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

महासमुंद जिले के बसना विधायक संपत अग्रवाल के आदेश पर बीजेपुर स्कूल के प्रधानपाठक विश्वामित्र बेहरा को अयोध्या के श्रीराम मंदिर भंडारे में सेवा हेतु 67 दिनों के लिए कार्यमुक्त का मामला कल मीडिया में सुर्खियां बना। अब इस मामले में जिला शिक्षा अधिकारी मीता मुखर्जी ने BEO बसना को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

जानकारी के अनुसार विधायक संपत अग्रवाल के संयोजन में गठित नीलांचल सेवा समिति अयोध्या में भंडारे का संचालन कर रही है। भाजपा विधायक बसना संपत अग्रवाल के निर्देश पर विकास खंड शिक्षा अधिकारी ने 67 दिनों के लिए बीजेपुर स्कूल के प्रधानपाठक विश्वामित्र बेहरा को कार्यमुक्त कर भंडारे में सेवा देने के लिए अयोध्या भेजा है।

इस तरह शिक्षा विभाग के बीईओ ने सारे नियम-कायदे को ताक पर रखते हुए कार्यमुक्त आदेश में लिखा है कि प्रधानपाठक विश्वामित्र बेहरा को अयोध्या श्रीराम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के दौरान नीलांचल सेवा समिति द्वारा भंडारा सेवा के लिए नियुक्त किए जाने फलस्वरूप संबंधित को उक्त कार्य के लिए 23 जनवरी 2024 से 29 मार्च 2024 तक के लिए कार्यमुक्त किया जाता है। इस आदेश के बाद शिक्षकीय दायित्व से मुक्त होकर प्रधानपाठक 2 महीने से अधिक दिनों के लिए अयोध्या श्रीराम मंदिर में नीलांचल सेवा समिति द्वारा आयोजित भंडारा काम में व्यस्त हैं।

BEO का ये है कहना…

इधर पिथौरा विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी के के ठाकुर का कहना है कि विधायक के आदेश पर ही प्रधानपाठक को कार्यमुक्त किया गया है। इस स्कूल में व्यवस्था के तहत एक शिक्षिका और एक प्रधानपाठक की पदस्थापना की गई है। अभी व्यवस्था में एकमात्र शिक्षिका ही स्कूल में जिम्मेदारी निभा रही है। इस स्कूल में 33 बच्चे अध्ययनरत हैं। कुछ ही महीने में इस स्कूल में भी परीक्षा शुरू होने वाली है।