नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव को लेकर दिल्ली के प्रगति मैदान के भारत मंडपम में बीजेपी के दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन हुआ। जिसके आखिरी दिन बीजेपी बैठक में पार्टी ने बड़ा फैसला लिया है। दरअसल बीजेपी के राष्ट्रीय अधिवेशन के दूसरे दिन बीजेपी के दिग्गज नेता जेपी नड्डा को जून 2024 तक राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव लाया गया। जिसको मंजूरी भी मिल गई। जिसके बाद अब जेपी नड्डा लोकसभा चुनाव के बाद जून महीने तक बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने रहेंगे। बता दें कि जेपी नड्डा ने 2019 में भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष बने थे। हालांकि साल 2020 में जेपी नड्डा ने 2020 में पार्टी अध्यक्ष के पद को संभाल लिया था।

बीजेपी ने रखा 400 पार का लक्ष्य

बीजेपी के इस ऐलान के बाद अब पार्टी लोकसभा चुनाव बीजेपी अध्यक्ष के नेतृत्व में लड़ेगी। इसके साथ ही इस बार लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने 400 पार का लक्ष्य रखा है। ऐसे में शनिवार को भाजपा के राष्ट्रीय अधिवेशन में जेपी नड्डा ने कहा कि हमें इस बात की खुशी है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पिछला दशक जो गुजरा, वो उपलब्धियों से भरा हुआ है। आज भाजपा विश्व की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी बन गई है। 2014 से पहले हमारी सिर्फ 5 प्रदेशों में सरकारें थी और लंबे समय तक हम 5-6 पर रूके हुए थे। 2014 के बाद, आज 17 प्रदेशों में एनडीए की सरकारें हैं और 12 प्रदेशों में विशुद्ध भाजपा की सरकार है।

तीस साल बाद देश में आई बहुमत की सरकार

2014 से पहले लोग हमारा उपहास करते थे, कहते थे कि साहब तो आप पूरी सरकार बनाएंगे, वो सोचते थे कि ये संभव नहीं है। लेकिन 2014 में हमारी सरकार बनी और 2019 में फिर से हमारी सरकार बनी। तीस साल बाद 2014 में देश में पूर्ण बहुमत की सरकार बनी थी। आज हम गर्व के साथ कहते हैं कि हमारी पार्टी के नेताओं की कड़ी मेहनत और प्रयासों ने हमारे अधिवेशन को ‘महाअधिवेशन’ में बदल दिया है! भाजपा अकेली ऐसी पार्टी है, जिसने 1951 में जो कहा 2023-24 में भी उसी बात पर टिकी रही। कोई राजनीतिक पार्टी ऐसी नहीं है, जिसका वैचारिक अधिष्ठान टिका रहा हो। ऐसे में राजनीतिक कारणों से जो ‘महिला आरक्षण बिल’ 3 दशकों से पास नहीं हो पाया था, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में वही नारी शक्ति वंदन अधिनियम मात्र 3 दिन में पास हो गया।