सुल्तानपुर। Rahul Gandhi Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी आज मंगलवार को उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर कोर्ट में 5 साल पुराने मानहानि मामले में पेश होंगे। पेशी के कारण उनकी भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर कुछ घंटे का ब्रेक रहेगा। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने पुष्टि की कि राहुल गांधी को समन जारी किया गया था।

Rahul Gandhi Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा का आज 38वां दिन है। सुल्तानपुर जिला अदालत ने 2018 में दर्ज मानहानि मामले में राहुल गांधी को अदालत के समक्ष उपस्थित होने का आदेश दिया। इसलिए आज सुबह हमने यात्रा रोक दी है। दोपहर 2 बजे हम फिर फुरसतगंज से यात्रा की शुरुआत करेंगे। राहुल गांधी रायबरेली में एक रैली को संबोधित करेंगे। इसके बाद यात्रा लखनऊ की तरफ बढ़ेगी।

Rahul Gandhi Bharat Jodo Nyay Yatra: बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने 4 अगस्त, 2018 में बेंगलुरु में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, जिस पर भाजपा के एक नेता ने शिकायत दर्ज कराई थी।

Rahul Gandhi Bharat Jodo Nyay Yatra: राहुल गांधी ने बेंगलुरु में अपने भाषण में कथित तौर पर केंद्रीय मंत्री अमित शाह को हत्यारा कहा था। तत्कालीन भाजपा जिला उपाध्यक्ष विजय मिश्रा ने राहुल गांधी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। मिश्रा की ओर से पेश वकील ने बताया कि अगर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के खिलाफ पर्याप्त सबूत जुटाए गए हैं। अधिकतम दो साल की सजा हो सकती है।