रायपुर। छत्तीसगढ़ में पिछले कुछ दिनों से गर्मी महसूस की जा रही है। अब इसी बीच खबर आ रही है कि छत्तीसगढ़ में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदलने वाला है। दरअसल मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में बारिश होने की संभावना जताई है।

मौसम विभाग के मुताबिक अगले तीन दिनों के लिए बस्तर संभाग के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही रायपुर समेत, दुर्ग, बिलासपुर, बस्तर और सरगुजा संभाग के कुछ जिलों के लिए 24 से 26 फरवरी के बीच गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना जताई गई है।

तापमान में नहीं होगा कोई विशेष बदलाव

मौसम विज्ञान केन्द्र के मुताबिक प्रदेश में अगले 48 घंटों में दिन और रात के तापमान में कोई विशेष बदलाव के आसार नहीं हैं। इसके बाद सरगुजा संभाग और उससे लगे जिलों में 2 से 3 डिग्री तापमान में गिरावट होगी। बस्तर संभाग को छोड़कर सभी संभाग में मौसम शुष्क रहेगा। सरगुजा संभाग और उससे लगे जिलों में एक सिस्टम है, जो समुद्र तल से 0.9 किलो मीटर ऊपर स्थित है। शुक्रवार को सबसे ज्यादा दुर्ग में 33.6 डिग्री तापमान डोंगरगढ़ में रहा। वहीं, सबसे कम सरगुजा में 12.5 डिग्री तापमान दर्ज किया गया। मौसम विभाग के मुताबिक आज और कल बस्तर संभाग के सभी जिलों में हल्की बूंदा-बांदी के आसार हैं। आज बस्तर, दंतेवाड़ा, सुकमा, बीजापुर, नारायणपुर में बारिश की संभावना है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर