नगरनार एनएमडीसी एक बार फिर विवादों में

जगदलपुर। लकी मिनरल्स प्राइवेट लिमिटेड के कर्मचारियों ने अपने 21 सूत्री मांगों को लेकर हड़ताल करना शुरू कर दिया है। दरअसल, नगरनार स्टील प्लांट की जब से नींव रखी गई थी तब से यह स्टील प्लांट विवादों से घिरा रहा है। नगरनार एनएमडीसी एक बार फिर विवादों में नजर आ रहा है।

विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री के हाथों नगरनार स्टील प्लांट का उद्घाटन हुआ था, लेकिन अब लकी मिनलर कंपनी में काम करने वाले तकरीबन 800 कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर काम बंद कर धरने पर बैठ गए हैं, जिससे एनएमडीसी में होने वाले प्रोडक्सन के काम प्रभावित हो रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक प्लांट में काम करने वाले 2 कंपनियों के ठेकेदारों के विवाद में कर्मचारी पिस रहे हैं, लकी मिनलर के कर्मचारियों को दूसरी कंपनी अपने कंपनी में शामिल होने का दबाव बना रही है। कर्मचारियों द्वारा मना करने से विवाद और मारपीट की स्थिति बन रही है।

इसके अलावा बोनस क्लियरेंश, ट्रेवल अलाउंस, सैलरी क्लियर एनेक्सर के साथ कुल 21 मांगों को लेकर हड़ताल पर चले गए हैं। कर्मचारियों का कहना है कि जब तक हमारी मांगें पूरी नहीं होती है तब तक हम हड़ताल पर रहेंगे। सभी कर्मचारी छत्तीसगढ़ के बाहर के रहने वाले हैं जिसमें सेअधिकतर उत्तरप्रदेश के रहने वाले हैं।