रायपुर। विधानसभा में आज प्रदेश के खिलाड़ियों को लेकर चिंता की गई। भाजपा विधायक लता उसेंडी की अनुपस्थिति पर सदन में उनकी ओर से पार्टी के विधायक सुशांत शुक्ला ने प्रश्नकाल में उत्कृष्ट खिलाड़ियों के चयन और शासकीय सेवा में नियुक्ति को लेकर मामला उठाया। इस पर खेल मंत्री टंकराम वर्मा ने बताया कि भूपेश बघेल की सरकार आने के बाद पिछले सालों में न तो उत्कृष्ट खिलाड़ियों की सूची प्रकाशित हुई, न कोई अलंकरण समारोह हुआ और न ही उन्हें नौकरी दी गई है।

अध्यक्ष ने की ये टिप्पणी

इस मुद्दे पर विधानसभा अध्यक्ष डॉ रमन सिंह ने टिपण्णी करते हुए कहा, 5 सालों में इस दिशा में कोई कदम नहीं उठाया गया, ये अद्भुत है। मंत्री टंकराम वर्मा ने आगे कहा, विष्णुदेव साय सरकार खिलाड़ियों की बेहतरी के लिए तमाम कदम उठा रही है।

जल्द ही होगा अलंकरण समारोह

मंत्री ने बताया कि जल्द ही अलंकरण समारोह होने वाला है। आगे भी अलंकरण और उत्कृष्ट खिलाड़ी घोषित करने की प्रक्रिया होगी।

PSU में नौकरी के लिए कहें

खिलाडियों को लेकर हो रही चर्चा के दौरान मंत्री ने बताया कि सरकारी विभागों में उत्कृष्ट खिलाड़ियों को नौकरी के लिए आरक्षण है। इस पर MLA सुशांत शुक्ला ने कहा कि प्रदेश में संचालित सार्वजानिक प्रतिष्ठानों को भी खिलाडियों को नौकरी देने के लिओए लिखा जाये।

MLA धरमजीत ने कहा – पता नहीं कहां-कहां…

भाजपा विधायक धरमजीत सिंह ने कहा, पिछली सरकार में वास्तविक खिलाड़ियों को नौकरी नहीं मिलता था, पता नहीं कहां-कहां से लाते थे। उन्होंने इस पर चिंता जताते हुए कहा कि प्रदेश के उत्कृष्ट खिलाड़ियों को नौकरी देने के प्रावधान को लेकर पूछा कि अब प्रदेश में खिलाडियों को नौकरी मिलेगी या नहीं ?

मजे की बात यह है कि खेल अलंकरण और उत्कृष्ट खिलाड़ियों को लेकर विधानसभा में हुई चर्चा के बाद TRP न्यूज़ संवाददाता ने खेल एवं युवा कल्याण विभाग के संचालनालय से दूरभाष पर संपर्क किया तब स्टेनो ने बताया कि कार्यालय में फ़िलहाल कोई भी जवाबदेह अधिकारी मौजूद नहीं हैं। पूछने पर उन्होंने बताया कि सभी लोग विधानसभा गए हैं..!