रायपुर। स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव (Health Minister T.S. Singhdev) ने आज यहां डीकेएस अस्पताल (DKS Hospital) में अत्याधुनिक नई एमआरआई (MRI) मशीन का लोकार्पण किया। आधुनिक तकनीकों से लैस तीन टेसला क्षमता की इस मशीन से लोगों को काफी कम दर पर एक हजार 850 रूपए में एमआरआई (MRI) की सुविधा मिलेगी। डीकेएस अस्पताल के साथ ही बाहर के मरीज भी यहां आकर एमआरआई (MRI) करवा सकते हैं।

डीकेएस अस्पताल (DKS Hospital) में अत्याधुनिक एमआरआई (MRI) मशीन का लोकार्पण करते हुए स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव (Health Minister T.S. Sinhdev) ने कहा कि आज इस मशीन के शुरू होने से लोगों को काफी कम दर पर एमआरआई की सुविधा मिलेगी। इस गुणवत्ता और क्षमता की रायपुर में बहुत कम मशीनें हैं। डीकेएस अस्पताल में इलाज करा रहे लोगों के साथ ही बाहर के मरीज भी यहां आकर एमआरआई सुविधा का लाभ ले सकते हैं।

शासकीय स्वास्थ्य सेवाओं को आधुनिक, सुलभ, सस्ता और बेहतर बनाने की दिशा में हम लगातार काम कर रहे हैं। करीब 11 करोड़ रूपए की लागत से स्थापित यह अत्याधुनिक मशीन इसी दिशा में एक कोशिश है। एमआरआई मशीन का उद्घाटन करने आए सिंहदेव ने यहां इलाज के लिए पहुंचे मरीजों से बातकर उनका हाल-चाल पूछा। सिंहदेव ने उनसे यहां उपचार की व्यवस्था के बारे में भी जानकारी ली।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें और Twitter पर Follow करें एक ही क्लिक में पढ़ें The Rural Press की सारी खबरें।