ठेकेदार के घर भी पहुंची ED, दस्तावेजों की जांच जारी

बालोद। छत्तीसगढ़ में एक बार फिर ईडी ने दबिश दी है। बता दें कि कांग्रेस नेता तोरण चंद्राकर के निवास में ईडी ने दबिश दी है। कांग्रेस नेता तोरण चन्द्राकर ठेकेदार और सप्लायर भी हैं। जिले में दो अलग-अलग जगहों पर ईडी टीम की ने कार्रवाई की है। बता दें कि छत्तीसगढ़ में आज कुल पांच जगहों पर ED की टीम ने एक बार फिर से दबिश दी है।

बता दें कि ED की टीम ने आज सुबह बालोद में पूर्व मंत्री अनिला भेड़िया के प्रतिनिधि पीयूष सोनी के निवास पर छापा मारा था। वहीं, कोरबा में मंत्री जयसिंह अग्रवाल के करीबी बताए जा रहे कांग्रेस नेता लायन जेपी अग्रवाल के डीडीएम रोड स्थित निवास में और तीसरी टीम कोरिया जिले के मुख्यालय बैकुंठपुर में सीईओ राधेश्याम मिर्झा से पूछताछ कर रही है। इसके अलावा अंबिकापुर जिले में ठेकेदार अशोक अग्रवाल के निवास पर भी ED का छापा पड़ा है।

रायपुर के वालफोर्ट सिटी परिसर में भी ED की कार्रवाई जारी

रायपुर में एक माह पहले, पूर्व मंत्री अमरजीत भगत के घर आयकर छापे के बाद ईडी ने शुक्रवार सुबह बालोद से लेकर रायपुर कोरबा, बिलासपुर, पत्थलगांव। सूरजपुर, प्रतापपुर तक दबिश दी है। ईडी की एक टीम के राजधानी के वालफोर्ट सिटी परिसर में पहुंचने की खबर है। ये छापे डीएमएफ और मनी लॉड्रिंग को लेकर मारे गए हैं। ईडी सूत्रों के अनुसार बालोद के डौंडीलोहारा में पूर्व मंत्री अनिला भेडिय़ा के प्रतिनिधि पीयूष सोनी और कोरबा में पूर्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के करीबी लॉयन जेपी अग्रवाल के घर और दफ्तरों में जांच कर रही है। इससे पहले जेपी के पुत्र का नाम भी मनीलॉड्रिंग में आ चुका है। इनके अलावा अंबिकापुर के बड़े सप्लायर अशोक अग्रवाल को भी घेरा गया है। अशोक, अमरजीत के करीबी बताए गए हैं।

सरगुजा के प्रतापपुर गेस्ट हाउस में एक जनपद अधिकारी से ईडी के पूछताछ की भी खबर आ रही है। इससे सुबह से यह पूछताछ चल रही है। इससे पूछताछ के एंगल की पुष्टि नहीं हो रही है। सूत्र पूर्व मंत्री अमरजीत भगत से भी जोड़ कर देख रहे हैं। इधर सूत्रों के हवाले से खबर है कि कोरबा में सुबह ई डी की टीम कांग्रेस नेता लायन जेपी अग्रवाल के डीडीएम रोड़ स्थित निवास में में पड़ताल की खबर है ।

दो इनोवा कार में 9 लोग जेपी अग्रवाल के घर पहुंचे हैं।डीएमएफ फंड के अनियमियता में जांच करने की बात कही जा रही है। घर के बाहर सुरक्षा बल है तैनात है। इन्हें एक पूर्व मंत्री और पूर्व सांसद का करीबी बताया जा रहा है । जिला मुख्यालय बैकुण्ठपुर में ईडी का छापा, बैकुण्ठपुर सीईओ राधेश्याम मिर्झा से पूछताछ कर रही है टीम, ईडी के अधिकारी ने कहा अभी कुछ नही बता सकते। दो गाडिय़ों से आये है ईडी के अधिकारी, अलसुबह से जल संसाधन विभाग के रेस्ट हाउस में छापे मारी जारी है।

सीईओ निवास में भी चल रही छापेमारी, पूछताछ कर रहे ED अफसर

जशपुर जिले के मनोरा सीईओ वीरेंद्र कुमार राठौर के सरकारी निवास पर ईडी ने दबिश दी है. जानकारी के मुताबिक मनोरा जनपद मुख्य कार्यपालन अधिकारी राठौर के सरकारी निवास में सुबह 5 बजे ईडी की टीम पहुंची और अभी भी कार्रवाई जारी है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आईएएस रानू से तार जुड़ रहे हैं. जानकारी यह भी है कि जनपद सीईओ के मनोरा स्थित सरकारी निवास के अलावे उनके निजी निवास पर भी ईडी की कार्रवाई चल रही है. सभी ठिकानों पर ईडी ने एक साथ दबिश दी है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आईएएस रानू से तार जुड़े हैं. तत्कालीन कलेक्टर रानू साहू कोरबा में थी, तब ये जनपद सीईओ कटघोरा थे. उस समय डीएमएफ की राशि की जमकर बंदरबांट की गई थी. इस वजह से इनके यहां भी छपा पड़ा है. विधानसभा चुनाव से पहले इनका तबादला जशपुर किया गया था।