बताएं मोदी की गारंटी कब लागू होगी, सभी कर रहे हैं इंतजार

रायपुर।पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने डिप्टी सीएम अरुण साव के कांग्रेस नेता हार मान चुके हैं वाले बयान पर निशाना साधा है। भूपेश बघेल ने कहा, अरुण साव अब उपमुख्यमंत्री हैं, पहले तो सांसद थे. उन्हें अपनी सरकार की उपलब्धियों की बात करनी चाहिए। डबल इंजन की सरकार है ट्रेन अभी क्यों रद्द हो रही है. साथ ही यह भी कहा कि उन्हें बताना चाहिए कि मोदी की गारंटी अब तक .लागू क्यों नहीं हुई है. सभी इंतजार कर रहे हैं।

इतना ही नहीं भूपेश बघेल ने 13 हजार करोड़ के कर्ज लेने पर तंज कसते हुए कहा कि भाजपा मध्यप्रदेश में भी यही काम कर रही है. छत्तीसगढ़ में भी यही काम कर रही है. रेवेन्यू बढ़ाने के लिए कुछ नहीं कर रहे हैं। उधार लेकर घी पियो यह उनकी स्थिति है। ED के छापों पर भूपेश बघेल ने कहा, सभी छोटे-छोटे अधिकारी कर्मचारियों के हैं ED के छापे पड़े हैं. अब तक ED का मोह छत्तीसगढ़ से छूटा नहीं है।

ऑपरेशन फेल

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हिमाचल में चल रहे उठा-पटक को लेकर कहा राज्यसभा चुनाव के संदर्भ में ड्यूटी लगी थी. इतिहास में पहली बार हुआ कि दोनों प्रत्याशी को 34 वोट मिले। पहली बार ड्रॉ निकाला गया. राज्यसभा चुनाव में विशेषता है कि ड्रॉ में जिसका नाम निकलेगा वह हारा माना जाता है।

केवल चुनाव मुद्दा नहीं था. बीजेपी का षड्यंत्र यह था कि चुनी हुई सरकार को गिराया जाए. कांग्रेस के 6 सदस्य बागी हुए और 3 निर्दलीय थे. 6 सदस्यों की सदस्यता रद्द कर दी गई. हिमाचल में सरकार गिराने की कोशिश करते रहे।

बीजेपी का ऑपरेशन लोटस वहां विफल हुआ. हिमाचल में सरकार पूर्ण बहुमत की थी. कांग्रेस के 40 विधायक और बीजेपी के 25 विधायक हैं, इसके बावजूद भी उसे अस्थिर करने की कोशिश हो रही थी। मगर वहां के विधायकों है और कांग्रेस नेतृत्व ने विफल कर दिया. हिमाचल में कांग्रेस की सरकार 5 साल चलेगी।