पेण्ड्रा-मरवाही। स्कूल में एक जिम्मेदार प्रधानपाठक जब खुद शराब पीकर टुन्न मिले तो सोच सकते हैं कि स्कूल की शिक्षा व्यवस्था कैसी होगी, बच्चों के भविष्य का क्या होगा। मरवाही ब्लॉक के शासकीय प्राथमिक शाला नाका में पदस्थ प्रधानपाठक जलेश्वर प्रसाद साव ड्यूटी के दौरान स्कूल छोड़कर पास के घर में शराब पीकर नशे में टून होकर अश्लील शब्दों का प्रयोग करते नजर आ रहे हैं। उनका वीडियो भी वायरल हो रहा है।

कल्पना काजिए उन बच्चों का भविष्य क्या होगा, जिनके गुरुजी ही पढ़ाई के दौरान पास के ही घर में शराब पीते नजर आ रहे हैं, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

जांच के बाद होगी कार्यवाही : बीईओ

शैक्षिक समन्वयक ध्यान सिंह वाकरे मध्यान्ह भोजन की मासिक जानकारी लेने के लिए संकुल केंद्र नाका गए थे। यहां प्रधानपाठक जलेश्वर प्रसाद साहू स्कूल में अनुपस्थित रहे। रसोइया से पूछने पर पता चला कि गांव के ही मोहल्ले के घर में प्रधानपाठक गए हैं। वहां जाने पर प्रधानपाठक जलेश्वर शराब पीते नजर आया। उन्हें समझाइश दी गई कि ड्यूटी टाइम में इस तरह का कृत्य उचित नहीं है। यह शासकीय गरिमा के विपरीत है, लेकिन प्रधान पाठक नहीं माने। इस पूरे मामले में विकासखंड शिक्षा अधिकारी दिलीप कुमार पटेल ने कहा कि जांच कर शासन के नियमाअनुसार कार्यवाही की जाएगी।

स्कूल में बैठकर दारू पीने वाला शिक्षक गिरफ्तार

बिलासपुर में स्कूल को दारू भट्ठी बनाने वाले शराबी शिक्षक की गिरफ्तारी हुई है। ग्राम मचहा में पदस्थ सहायक शिक्षक संतोष कुमार केंवट 28 फरवरी को देर से स्कूल पहुंचा। वह शराब के नशे में था और उसकी जेब में शराब की शीशी भी रखी थी। वो स्टाफ रूम में बैठकर महिला हेडमास्टर के सामने पैग बनाकर शराब पी रहा था।

जब एक युवक ने टीचर का शराब पीते हुए VIDEO बना लिया, तब वो धौंस दिखाने लगा और बोला कि जाओ वीडियो कलेक्टर, डीईओ को दिखा देना, मेरा कोई कुछ नहीं कर सकता। पुलिस ने आरोपी टीचर के खिलाफ शासकीय काम में बाधा और आबकारी एक्ट के तहत केस दर्ज किया है।