नई दिल्ली/तिरुवनंतपुरम। Lok Sabha Elections 2024: भारतीय जनता पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर 195 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी। पहली सूची में केरल के लिए भी उम्मीदवारों का ऐलान किया गया है। केरल में बीजेपी के पास वर्तमान में एक भी सांसद नहीं है। पार्टी ने पहली लिस्ट में केरल से कई हाई प्रोफाइल उम्मीदवारों को उतारा है। इसमें दो केंद्रीय मंत्री- राजीव चंद्रशेखर और वी मुरलीधरण भी शामिल हैं। दोनों ही नेता अभी पार्टी के राज्यसभा सांसद हैं।

Lok Sabha Elections 2024: केंद्रीय राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर को तिरुवनंतपुरम से मैदान में उतारा गया है। इस सीट से कांग्रेस नेता शशि थरूर वर्तमान सांसद हैं। इसके अलावा, प्रमुख फिल्म अभिनेता सुरेश गोपी को त्रिशूर सीट से उतारा गया है, जबकि पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटनी के बेटे अनिल एंटनी को पथनमथिट्टा से मैदान में उतारा गया है। एमटी रमेश कोझिकोड से बीजेपी उम्मीदवार हैं। केरल में लोकसभा की कुल 20 सीटें हैं। इसमें से बीजेपी ने 12 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है।

Lok Sabha Elections 2024: पहली लिस्ट में बीजेपी ने पकक्कड़ से सी कृष्णकुमार, त्रिशूर से सुरेश गोपी, अलाप्पुझा से शोभा सुरेंद्रन, पथानामथिट्टा से अनिल एंटनी, तिरुवनंतपुरम से राजीव चंद्रशेखर, कोझिकोड से एमटी रमेश को उतारा है। इसके अलावा, मलप्पुरम से डॉ अब्दुल सलाम, पोन्नानी से निवेदिता, अट्टिंगल से वी मुरलीधरन, वडकरा से प्रफुल्ल कृष्ण, कासरगोड से एमएल अश्विनी और कन्नूर से सी रघुनाथ को टिकट दिया गया है।