नेशनल डेस्क। सभी राजनीतिक दल लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे हुए है। इस बीच अमित शाह ने मुंबई में ‘इंडिया ग्लोबल फोरम’ के सालाना निवेश समिट को संबोधित करते हुए कहा कि 2024 का ये चुनाव देश के अगले 25 सालों का भविष्य निर्धारित करेगा। उन्होंने कहा कि ये चुनाव कुछ नहीं बल्कि परंपरा और तकनीक का जश्न है।

आगे उन्होंने कहा भारत की अर्थव्यवस्था 2014 से पहले खस्ताहाल में थी। लेकिन आज भारत वैश्विक पटल पर तेजी से आगे बढ़ रहा है। पूरी दुनिया हमें उम्मीद भरी नजरों से देख रही है।

उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार के कार्यकाल में महंगाई डबल डिजिट में पहुंच गई है। लेकिन हमारी सरकार महंगाई को पांच फीसदी से नीचे लेकर आई. हम एक कमजोर अर्थव्यवस्था से शीर्ष अर्थव्यवस्था की ओर बढ़ रहे हैं। 2047 का भारत विकसित राष्ट्र होगा। हमारे पास अगले 25 सालों का रोडमैप है। हम उसी रोडमैप के साथ इस बार चुनाव में उतर रहे हैं।

जनता हमें सत्ता में लेकर आई और हम अपने साथ स्थिरता लेकर आए : शाह

शाह ने कहा कि आपको पलटकर दस साल पीछे देखने की जरूरत है। दस साल पहले देश में घोटाले, महंगाई और आतंकी हमलों की भरमार थी। कारोबार करने में आसानी नहीं थी, महिलाएं सुरक्षित नहीं थी। लेकिन 2014 में जनता हमें सत्ता में लेकर आई और हम अपने साथ स्थिरता लेकर आए। 2014 से पहले लगभग तीस सालों तक भारत में अस्थिरता रही। 2014 से पहले भारत में किसी भी क्षेत्र में विकास नहीं हुआ था। हमने परिवारवाद, जातिवाद और भ्रष्टाचार पर वार किया।

‘PM मोदी विजनरी शख्सियत हैं’

शाह ने प्रधानमंत्री मोदी की सराहना करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी एक दूरदर्शी हैं। वह देश को लेकर दूरगामी सोच रखते हैं। 2047 तक भारत अपनी आाजदी के 100 साल पूरे होने का जश्न मना रहा होगा। ऐसे में भारत पूरी तरह से विकसित और आत्मनिर्भर होगा। भारत दुनिया की शीर्ष तीन अर्थव्यवस्था वाले देशों में शुमार हो जाएगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्राम