विदेशी करेंसी के संबंध में किसी प्रकार का दस्तावेज प्रस्तुत न कर सका

रायपुर। गंज पुलिस ने एक धर्मशाला में छपामार कर लाखों रूपये की विदेशी करेंसी जब्त की है। थाना गंज पुलिस को सूचना प्राप्त हुई कि थाना गंज क्षेत्रांतर्गत स्थित एक धर्मशाला में एक व्यक्ति रूका है, जो संदिग्ध प्रतीत हो रहा है तथा अपने पास विदेशी करेंसी मुद्रा रखा है, कि वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन व थाना प्रभारी गंज के नेतृत्व में थाना गंज पुलिस की टीम द्वारा धर्मशाला में जाकर व्यक्ति से पूछताछ करने पर व्यक्ति ने अपना नाम फिरोज लखानी निवासी सूरत गुजरात का होना बताया।

पुलिस टीम के सदस्यों द्वारा उसके पास रखें बैग की तलाशी लेने पर बैग में अलग-अलग देशों की विदेशी करेंसी मुद्रा रखा होना पाया गया। विदेशी करेंसी रखने एवं परिवहन करने के संबंध में फिरोज लखानी से वैध दस्तावेज की मांग करने पर उसके द्वारा किसी प्रकार का कोई दस्तावेज प्रस्तुत न कर टीम के सदस्यों को लगातार गुमराह किया जा रहा था।

जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा फिरोज लखानी के पास रखें अलग – अलग देशों की विदेशी करेंसी मुद्रा भारतीय मुद्रा में 7,06,720/- रूपये को धारा 102 जा.फौ. के तहत थाना गंज में जब्त किया गया है तथा आयकर विभाग को सूचना दी गई है।

फिरोज लखानी के विरूद्ध थाना आजाद चौक में अपराध क्रमांक 134/23 धारा 420, 34थाना उरला में अपराध क्रमांक 52/22 धारा 409 भादवि. तथा न्यू राजेन्द्र नगर में अपराध क्रमांक 209/23 धारा 420, 34 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध है। फिरोज लखानी के विरूद्ध थाना उरला के प्रकरण में न्यायालय द्वारा गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है, जिसमें फिरोज लखानी को गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया गया है। व्यक्ति का नाम – फिरोज लखानी पिता उस्मान लखानी उम्र 44 साल निवासी मकान नंबर 304 शालीमार पार्क सोसायटी थाना सचिन जिला सूरत।