रायपुर। प्रदेश में ठंडी का मौसम जाने के बाद अब भीषण गर्मी से निपटना लोगों के लिए किसी बड़ी चुनौती से कम नहीं है। प्रदेश सहित राजधानी रायपुर में गर्मी ने दस्तक दे दी है। तापमान में लगातार वृद्धि हो रही है जिसके चलते भीषण गर्मी का दौर भी शुरू हो गया है। भीषण गर्मी में मांगों के अनुरूप पेयजल की सप्लाई नहीं होने से पेयजल संकट भी गहराने लगता है। पेयजल की समस्या को ध्यान में रखते नगर निगम लगातार प्रयास में जुटा हुआ है। सभी वार्डों में पेयजल व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए पेयजल सप्लाई के लिए उपयुक्तक उपकरणों के रखरखाव के साथ ही मरम्मत का कार्य कराया जा रहा है। जिसके चलते राजधानी रायपुर के विभिन्न वार्डों में आज और कल यानि दो दिनों तक पानी की सप्लाई नहीं की जाएगी। छत्तीसगढ़ की राजधानी के लोगों को एक बार फिर पानी की समस्या हो सकती है। आज यानि 6 मार्च और कल 7 मार्च को राजधानी में वाटर सप्लाई बंद रहेगी। जानकारी के मुताबिक रॉ वाटर की पाइपलाइन में लीकेज की मरम्मत होने के कारण वाटर सप्लाई नहीं होगी।
40 से 45 वार्डों में सप्लाई नहीं
बता दें मरम्मत कार्य के चलते 150 एमएलडी प्लांट से शहर की 30 पानी की टंकियों में पानी नहीं पहुँचेगा इस जलसंकट से राजधानी के लगभग 40 से 45 वार्डों में सप्लाई करने वाली पाइपलाइन में लीकेज हुआ है. यह लीकेज बीते दिनों से मिल नहीं पा रहा था।
डेढ़ लाख से ज्यादा घर होंगे प्रभावित
इस वाटर सप्लाई में रुकावट से लगभग राजधानी के डेढ़ लाख से ज्यादा घर प्रभावित होंगे। वाटर सप्लाई से प्रभावित क्षेत्रों में भाठागांव, चंगोराभाठा, कुशालपुर, डीडी नगर, ईदगाहभाठा, सरोना , टाटीबंध, कोटा, कबीर नगर, जरवाय, गोगांव, मठपुरैना, लालपुर में पानी की सप्लाई नहीं होगी।