बीजापुर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर में देर रात सरकारी आवासीय गर्ल्स पोर्टा केबिन में भीषण आग लग गई। वहां मौजूद 305 बच्चियों को रेस्क्यू किया गया। इस दौरान आग इतनी तेजी से फैली कि कुछ ही घंटों में पूरा पोर्टाकेबिन जलकर खाक हो गया। इस रेस्क्यू के दौरान एक बच्ची की मौत होने की खबर सामने आ रही है।
आग लगने की सूचना मिलते ही तुरंत केबिन में सो रही सभी बच्चियों का रेस्क्यू किया गया। इस दौरान सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने तुरंत आग पर काबू पाया।दरअसल, देर रात आवापल्ली थाना के चिंताकोंटा पोटा केबिन में आग लग गई।

जिससे पोटा केबिन जलकर खाक हो गया। इस दौरान आग की लपटों ने एक 4 साल की मासूम को अपने चपेट में ले लिया जिससे मौके पर ही मौत हो गई। बताया गया कि मासूम पोटा केबिन में सहेली से मिलने गई थी। स्थानीय लोगों से आग लगने की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। मामले की जानकारी देते हुए ग्रामीणों ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में आदिवासी बच्चियों को अच्छी शिक्षा देने के लिए पोर्टाकेबिन का निर्माण किया गया था। जिसमें पहली से लेकर आठवीं तक कि बच्चियों को पढ़ाया जाता है। बीती रात को बीजापुर जिले के आवापल्ली थाना क्षेत्र के चिंताकोन्टा केबिन में करीब 305 बच्चियां सो रही थीं। अचानक से वहां आग लग गई।