कुलदीप यादव 27 और जसप्रीत बुमराह 19 रन बनाकर नाबाद

धर्मशाला । भारत और इंग्लैंड के बीच धर्मशाला में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पांचवां और आखिरी मुकाबला खेला जा रहा है। भारतीय टीम सीरीज में पहले से ही 3-1 से आगे चल रही है। ऐसे में यह मैच जीतकर टीम इंडिया विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में अपनी स्थिति मजबूत करने उतरी है। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पहली पारी में 218 रन बनाए थे। जवाब में भारत की पहली पारी जारी है। आज टेस्ट का दूसरा दिन रहा।

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला धर्मशाला में खेला जा रहा है। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी में आठ विकेट गंवाकर 473 रन बना लिए हैं। फिलहाल कुलदीप यादव 27 और जसप्रीत बुमराह 19 रन बनाकर नाबाद हैं। इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 218 रन बनाए थे। ऐसे में टीम इंडिया की बढ़त 255 रन की हो चुकी है। भारतीय टीम इस बढ़त को तीसरे दिन और आगे बढ़ाना चाहेगी।

बुमहार और कुलदीप ने नौवें विकेट के लिए 30+ रन की साझेदारी कर ली है। दोनों समझदारी से बल्लेबाजी कर रहे हैं और इंग्लैंड के गेंदबाजों को कोई मौका नहीं दे रहे हैं। भारत का स्कोर फिलहाल आठ विकेट पर 462 रन है। कुलदीप 23 रन और बुमराह 12 रन बनाकर क्रीज पर हैं। टीम इंडिया की बढ़त 244 रन की हो चुकी है।

428 के स्कोर पर भारत को आठवां झटका लगा। 100वां टेस्ट खेल रहे रविचंद्रन अश्विन खाता भी नहीं खोल सके। उन्हें टॉम हार्टले ने क्लीन बोल्ड किया। भारत का स्कोर एक वक्त 403 पर चार था और अब 25 रन बनाने में टीम इंडिया ने चार विकेट गंवा दिए हैं। फिलहाल कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह क्रीज पर हैं। टीम इंडिया की बढ़त फिलहाल 210 से ज्यादा रन की हो चुकी है। भारत के अब तक आठ विकेट में से दो तेज गेंदबाजों ने लिए हैं, बाकी के छह विकेट स्पिनर्स के नाम रहे हैं।