नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज के मुताबिक उड़ीसा में स्थिति बहुत तेजी से बदल रही है। इसलिए, हमारी पार्टी ने यहां से लोकसभा चुनाव 2024 लड़ने का फैसला लिया है।

आम आदमी पार्टी ने दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, गुजरात, गोवा, असम, सहित कई अन्य राज्यों में कैंडीटेट उतारने क बाद उड़ीसा में भी लोकसभा चुनाव लड़ने के संकेत दिए हैं। दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने बताया कि सीएम अरविंद केजरीवाल ने मुझे उड़ीसा की स्थिति का जायजा लेने को कहा है। उन्होंने कहा कि पार्टी ओडिशा में लोकसभा और विधानसभा चुनाव लड़ने चाहती है। बहुत जल्द लोकसभा प्रत्याशी घोषित कर दिए किए जाएंगे।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, “ओडिशा में राजनीतिक स्थिति बहुत तेजी से बदल रही है। सत्तारूढ़ पार्टी बीजू जनता दल प्रमुख विपक्षी पार्टी बीजेपी के साथ गठबंधन कर रही है। सियासी लिहाज से यह बहुत अजीब स्थिति है। बीजेडी-बीजेपी का यहां पर अप्राकृतिक यानी अननेचुरल गठबंधन है। कोई भी इसे पचा नहीं पा रहा है कि बीजेडी बीजेपी के साथ गठबंधन क्यों कर रही है? इस राजनीतिक स्थिति ध्यान में रखते हुए आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने मुझे और ओडिशा के प्रभारी को भुवनेश्वर भेजा है।”

उड़ीसा से चुनाव लड़ने का इसलिए लिया फैसला

सौरभ भारद्वाज ने बताया, “हम समझते हैं कि ओडिशा में स्थिति बहुत तेजी से बदल रही है। इसलिए हमारी पार्टी ने यहां से चुनाव लड़ने का फैसला लिया है।” बता दें कि आम आमदी पार्टी दिल्ली, हरियाणा, गुजरात और गोवा में कांग्रेस के साथ गठबंधन के तहत चुनाव लोकसभा चुनाव लड़ रही है। इसके अलावा, पंजाब में वो अकेले चुनाव मैदान में हैं। पंजाब में आप का मुख्य मुकाबला कांग्रेस के साथ है। बीजेपी की स्थिति पंजाब में कमजोर है।