नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में देर रात एक शख्स दिल्ली जल बोर्ड के केशोपुर मंडी वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में बने 40-50 फुट गहरे बोरवेल में गिर गया। बच्चे को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। दिल्ली फायर सर्विस, एनडीआरएफ और दिल्ली पुलिस के जवान मौके पर लगातार बचाव अभियान में जुटे हैं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। बच्चे को बचाने के लिए राष्ट्रीय आपदा मोचन बल और दिल्ली दमकल सेवा संयुक्त अभियान चला रहे हैं।

डीएफएस प्रमुख अतुल गर्ग ने बताया कि देर रात करीब एक बजे सूचना मिली कि एक व्यक्ति पश्चिमी दिल्ली के केशोपुर मंडी इलाके में डीजेबी संयंत्र में बने एक बोरवेल में गिर गया है। उन्होंने बताया, ‘‘सूचना मिलने पर पांच दमकल वाहनों को घटनास्थल पर भेजा गया। बाद में हमें अपने अधिकारियों से सूचना मिली कि एक बच्चा 40 फुट गहरे बोरवेल में गिर गया है।
एनडीआरएफ की टीम भी घटनास्थल पर
उन्होंने बताया कि तत्काल बचाव अभियान प्रारंभ किया गया। एनडीआरएफ की टीम भी घटनास्थल पर है। गर्ग ने कहा कि एनडीआरएफ की टीम जल्द ही उस बोरवेल के समानांतर एक और बोरवेल खोदना शुरू करेगी जिसमें बच्चा गिरा है।
दिल्ली पुलिस का बयान
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही एक टीम को मौके पर भेजा गया। पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) विचित्र वीर ने कहा, ‘रात को विकासपुरी पुलिस थाने को सूचना मिली कि एक व्यक्ति पश्चिमी दिल्ली के केशोपुर जल बोर्ड कार्यालय में बने एक बोरवेल में गिर गया है। स्थानीय पुलिस के साथ-साथ दमकल की टीम भी मौके पर पहुंची। एनडीआरएफ की टीम को भी घटनास्थल पर बुलाया गया। व्यक्ति को सुरक्षित बाहर निकालने की कोशिश की जा रही है। अधिकारी ने कहा कि बोरवेल में गिरे व्यक्ति की पहचान के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है।