कांकेर। जिले में संचालित स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट विद्यालय में फर्जी अंकसूची के माध्यम से नौकरी पाने वाले 03 अभ्यर्थियों के खिलाफ ठगी का मामला दर्ज किया गया है। तीनों ने मेरठ उत्तरप्रदेश के चौधरी चरणसिंह विश्वविद्यालय के नाम से फर्जी अंकसूची तैयार की थी। जब दस्तावेजों का सत्यापन हुआ तो फर्जीवाड़े का भंडाफोड़ हो गया। तीनों के खिलाफ धारा 420, 467, 468, 471 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

फरार हो गए तीनों आरोपी

पुलिस की अलग-अलग टीम ने उनके ठिकानों पर दबिश भी दी, लेकिन तीनों आरोपी फरार हो गए। जिले के स्वामी आत्मानंद स्कूल में संविदा व्याख्याताओं की भर्ती के लिए 15 मई 2023 को विज्ञापन निकला था। अभ्यर्थियों से प्राप्त दस्तावेज के आधार अंतिम मेरिट सूची जारी की गई थी। इसमें शामिल 50 अभ्यर्थियों को दस्तावेज सत्यापन व इंटरव्यू के लिए बुलाया गया। अभ्यर्थी देवीप्रसाद साहू निवासी बरछा पथरिया जिला-मुंगेली छग ने चौधरी चरणसिंह विश्वविद्यालय मेरठ की एमए हिंदी की अंकसूची प्रस्तुत की थी। इसके आधार आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय कोड़ेकुर्से दुर्गाकोंदल में संविदा हिंदी विषय व्याख्याता नियुक्त करने आदेश जारी किया गया। इसी तरह दो अन्य युवाओं ने भी नौकरी हासिल कर ली, मगर सत्यापन के दौरान इन सभी की अंकसूची फर्जी साबित हुई।

कांकेर टीआई शरद दुबे ने बताया कि आत्मानंद उत्कृष्ट विद्यालय प्रबंधन एवं संचालन समिति से शिकायत मिलने के बाद तीनों के खिलाफ जालसाजी का मामला दर्ज किया गया है, जल्द ही तीनों की गिरफ्तारी की जाएगी।