नयी दिल्ली। कांग्रेस ने आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर ‘न्याय गीत’ जारी किया, जिसमें पार्टी के ‘पांच न्याय स्तंभों’ और युवाओं के लिए दी गई ‘गारंटी’ का उल्लेख किया गया है।

आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के ल‍िए कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने चुनावी ब‍िगुल फूंक द‍िया है। उनकी ओर से एक न्‍याय कैंपेन सॉन्‍ग र‍िलीज क‍िया गया है। राहुल गांधी और कई अन्य नेताओं ने इस गीत का वीडियो सोशल मीडिया मंचों पर साझा किया।

जो पीछे रह गए हैं अपने…

राहुल गांधी ने यह ‘न्याय गीत’ सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर साझा करते हुए पोस्ट किया, ‘‘जो पीछे रह गए हैं अपने, पूरे होंगे उनके भी सपने! न्याय का यह गीत वंचितों के जीवन में आने वाली, रोशनी भरी सुबह का संगीत है।’’

मुख्य विपक्षी दल के इस दो मिनट और 34 सेकेंड की अवधि वाले वीडियो में पांच ‘न्याय स्तंभों’ और युवाओं के लिए ‘गारंटी’ का उल्लेख है। कांग्रेस की ओर से घोषित न्याय के पांच स्तंभ युवा न्याय, भागीदारी न्याय, नारी न्याय, किसान न्याय और श्रमिक न्याय हैं।

युवाओं के लिए 5 गारंटी

पार्टी ने युवाओं के लिए पांच ‘गारंटी’ की घोषणाएं की हैं जिनमें भर्ती भरोसा, पहली नौकरी पक्की, पेपर लीक से मुक्ति, ‘गिग इकॉनमी’ में सामाजिक सुरक्षा एवं युवा रोशनी शामिल हैं।