रायपुर। CG News: छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा 14 मार्च को राज्य खेल अलंकरण समारोह पं दीनदयाल ऑडिटोरियम में आयोजित किया जाएगा। अलंकरण समारोह में स्पोर्ट्स इवेंट में बेहतर करने वाले खिलाड़ियों को सीएम विष्णुदेव साय द्वारा सम्मानित किया जाएगा।

CG News: इसकी जानकारी देते हुए खेल मंत्री टंकराम वर्मा ने बताया कि, कांग्रेस सरकार ने इस कार्यक्रम को रोक दिया था, लेकिन अब फिर से प्रदेश में बीजेपी की सरकार खिलाड़ियों के सम्मान का कार्यक्रम शुरू कर रही है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खेलो इंडिया योजना शुरू की थी। इसके तहत छत्तीसगढ़ के 31 जिलों में खेलो इंडिया सेंटर्स की मंजूरी मिली। इसमें नारायणपुर, सुकमा, बीजापुर, जशपुर, बलरामपुर, दंतेवाड़ा, सरगुजा जिले भी शामिल किए गए।

CG News: एक्सीलेंस सेंटर की मिली मंजूरी

CG News: खेल मंत्री टंकराम वर्मा ने बताया कि, बिलासपुर में तीन खेलों हॉकी, एथलेटिक्स और तीरंदाजी के लिए खेलो इंडिया एक्सीलेंस सेंटर को मंजूरी मिली है। खिलाड़ियों के लिए आधुनिक अंतरराष्ट्रीय स्तर के प्रशिक्षक, फिजियोथेरेपिस्ट की सुविधा दी गई है। इसके लिए वित्तीय सहायता केंद्र सरकार की तरफ से मिली है।

CG News: 31 खेलो इंडिया सेंटर बनाए गए

खेल मंत्री टंकराम वर्मा ने बताया कि, मलखम्भ, बीजापुर, दंतेवाड़ा, महासमुंद और बिलासपुर के शिवतराई में तीरंदाजी, गरियाबंद में वॉलीबॉल, सरगुजा, बलौदाबाजार, सुकमा, बलरामपुर, कोरबा, सूरजपुर, मुंगेली, सारंगढ़-बिलाईगढ़ और सक्ती में फुटबॉल, जशपुर, राजनांदगांव, जांजगीर-चांपा और बस्तर में हॉकी, बालोद और रायपुर में वेटलिफ्टिंग, कबीरधाम, गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही, मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर, बेमेतरा और दुर्ग के पाटन में कबड्डी, कांकेर में खो-खो, रायगढ़ और कोरिया में बैडमिंटन, धमतरी में कुश्ती और कोंडागांव में सेन्टर बनाए गए हैं।