रायगढ़। रायगढ़ के सरकारी मेडिकल कॉलेज से बहुत ही शर्मनाक वाकया सामने आया है। यहां ड्यूटी पर तैनात सुरक्षा कर्मियों द्वारा मरीजों को प्रवेश कराने के लिए उनके परिजनों से रुपयों की वसूली की जा रही थी। यह मामला प्रकाश में आने पर तीन सुरक्षा गार्ड को गिरफ्तार कर लिया गया। सोशल मीडिया पर सिक्युरिटी गार्डों द्वारा रूपए लेते वीडियो वायरल हुआ था। कलेक्टर कार्तिकेया गोयल ने मामला संज्ञान में आते ही, घटना में शामिल लोगों के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज करवाने के लिए मेडिकल कॉलेज के डीन और सुपरिटेंडेंट मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल को निर्देशित किया था।

दरअसल सारंगढ़ से डिलीवरी के लिए एक महिला अपने पति और परिजनों के साथ मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल रायगढ़ पहुंची थी। जहां गेट पर तैनात निजी सुरक्षा एजेंसी के गार्ड्स ने महिला के परिजनों से गेट पास बनाने के नाम पर अवैध रूप से 100-100 रुपए की मांग की। इसके बाद एक दूसरी महिला, किसी मरीज को देखने के लिए आई थी। यहां भी गार्ड ने महिला से तू-तड़ाक, अभद्रता पूर्वक व्यवहार किया। महिला ने इसका विरोध किया, तब भी ये नहीं माने। ऐसे में महिला अपमान का घूंट सहते हुए बैंरग लौट गई। इस तरह के नजारे को देख रहे शख्स ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में वायरल कर दिया। इससे अस्पताल प्रबंधन तथा प्रशासनिक स्तर पर हलचल मच गई।

कलेक्टर ने दिए सख्त आदेश

यह घटना संज्ञान में आने के बाद कलेक्टर कार्तिकेय गोयल ने मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल प्रबंधन को मामले में FIR दर्ज कराने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा कि ऐसा कृत्य बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। लोग अस्पताल में इलाज कराने आने आते हैं, उनसे अस्पताल में प्रवेश के नाम पर पैसा लेना न केवल अनैतिक है बल्कि अपराध की श्रेणी में आता है। ऐसा करने वालों के विरुद्ध कठोर कानूनी कार्यवाही होगी।

सुपरिटेंडेंट डॉ मनोज मिंज ने बताया कि शासकीय चिकित्सालय महाविद्यालय से संबद्ध संत बाबा गुरूघासीदास स्मृति शासकीय चिकित्सालय रायगढ़ में सुरक्षा व्यवस्था हेतु तैनात बुंदेला सिक्योरेटॉस बिलासपुर के तीन सुरक्षा गार्डों रविशंकर गौतम, ओमप्रकाश पटेल, सिवेन्द्र शुक्ला द्वारा चिकित्सालय में जो निःशुल्क अटेण्डर पास बनता है, उसके लिए अवैध रूप से 100- 100 रुपए लेकर चिकित्सालय में मरीज एवं परिजनों को प्रवेश देने का मामला संज्ञान में आया। इस घटना में लिप्त तीनों गार्ड्स के खिलाफ चक्रधर नगर पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज करवाया गया है। जिसके बाद पुलिस द्वारा आगे की कार्यवाही की जा रही है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर