रायपुर। Lok Sabha Elections 2024:लोकसभा चुनाव के पहले चरण में बस्तर लोकसभा सीट पर 19 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिए नामांकन प्रक्रिया बुधवार 20 मार्च से शुरु होगी। 27 मार्च तक बस्तर के लिए प्रत्याशी नामांकन दाखिल कर सकेंगे। बस्तर लोकसभा में 1961 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। सभी मतदान केन्द्रों पर सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम होगा।

Lok Sabha Elections 2024: बता दें कि भाजपा ने प्रदेश की सभी 11 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम तय कर दिए हैं। बीजेपी की सूची में बस्तर से महेश कश्यप को उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं, कांग्रेस बस्तर सहित पांच सीटाें पर प्रत्याशियों के नाम तय नहीं कर पाई है।

Lok Sabha Elections 2024: बस्तर सीट से पीसीसी उम्मीदवार दीपक बैज ने टिकट की मांग की है। इस सीट पर पूर्व मंत्री कवासी लखमा के बेटे हरीश लखमा के बीच उम्मीवारी को लेकर पेंच फंसा हुआ है। उम्मीद है कि बुधवार तक कांग्रेस बाकी बची 5 सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर सकती है।

Lok Sabha Elections 2024: वहीं सीएम विष्णुदेव साय आज बस्तर संभाग के दौरे पर रहेंगे। सुबह 10 बजे दंतेवाड़ा रवाना होंगे। वहां पर वे कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल होंगे। दोपहर 1 बजे नारायणपुर के बेलूर में सभा को संबोधित करेंगे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटर, यूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्राम, कू पर