रायपुर। प्रदेश में एक बार फिर मौसम में बदलाव आने की संभावना जताई जा रही है। मौसम विभाग की माने तो आने वाले कुछ दिनों में फिर झमाझम बारिश हो सकती है । प्रदेश में तेज आंधी तूफान चलने की आशंका भी जताई गई है। इससे पहले मौसम विभाग ने 16 से 20 मार्च तक पांच दिनों का अलर्ट जारी किया था। इस दौरान प्रदेश के जिलों मे ओले के साथ बारिश भी हुई थी। मौसम विभाग ने रायपुर, बेमेतरा, दुर्ग, महासमुंद, धमतरी, गरियाबंद, बालोद, कांकेर, बिलासपुर, कोरबा और रायगढ़ जिले के कुछ क्षेत्रों में तेज आंधी चलने की संभावना जताई है।
इन जिलों में हो सकती है बारिश
वहीं मौसम विभाग ने बलौदाबाजार, महासमुंद, रायपुर, गरियाबंद, धमतरी, कोंडागांव, कांकेर, बालोद, दुर्ग, बेमेतरा, रायपुर, लरामपुर, सरगुजा, जशपुर, रायगढ़, जांजगीर, मुंगेली, बिलासपुर, कोरबा, कोरिया, कबीर धाम समेत कई अन्य क्षेत्रों में भी तेज आंधी तूफान के साथ बारिश होने की संभावना जताई हैं।
मौसम में बदलाव होने के चलते रात के तापमान में कमी आई है, लेकिन दिन में गर्मी की मार लोगों को झेलनी पड़ रही है।

छत्तीसगढ़ में लगातार हो रही बारिश
छत्तीसगढ़ में मौसम का मिजाज लगातार बदला हुआ है। पिछले तीन- चार दिनों से लगातार बारिश हो रही है तो छत्तीसगढ़ के गौरेला, पेंड्रा, मरवाही समेत कई जिलों में आंधी-बारिश के साथ जमकर ओले भी गिरे हैं। बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से गेंहू, सब्जी और आम की पैदावार प्रभावित होने की संभावना है। बारिश के चलते लोगों को ⁠गर्मी से राहत जरूर मिली है, लेकिन बेमौसम बरसात से किसानों को परेशानी में डाल दिया है। अचानक ओले गिरने से बड़ी संख्या में पक्षियों की भी मौत हुई है।