नई दिल्ली। दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बीते दिनों गुरुवार को ईडी ने हिरासत लेकर उनसे पूछताछ कर रही है। सीएम केजरीवाल के खिलाफ ईडी की बड़ी कार्रवाई के बाद अब आयकर विभाग ने भी आप नेताओं के खिलाफ जांच का दायरा बढ़ा दिया है। आज सुबह आईटी डिपार्टमेंट की टीम राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के मटियाला इलाके से विधायक गुलाब सिंह यादव के घर धमक पड़ी । बता दें कि गुलाब सिंह यादव के खिलाफ एक्शन ऐसे वक्त पर हुआ है, जब उन्होंने अरविंद केजरीवाल के समर्थन में एक सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा था । उन्होंने एक्स पर दिल्ली सीएम की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा था- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक ही काल है और वह अरविंद केजरीवाल हैं ।

उधर, अरविंद केजरीवाल को आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी की हिरासत में भेज दिया था। ईडी ने कोर्ट में दावा किया कि कथित आबकारी घोटाला केस में अपराध से हासिल हुई कमाई की ‘बड़ी लाभार्थी’ रही आम आदमी पार्टी की ओर से मनी लॉन्ड्रिंग कराने के लिए अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली का मुख्यमंत्री होने का फायदा उठाया. हालांकि, आप की ओर से दावा किया गया, “जन क्रांति की लौ कायर तानाशाह का तख्त गिरा देगी ।

पार्टी ने कहा कि ईडी की टीम ने सुबह करीब तीन बजे गुलाब सिंह के आवास पर छापा मारा । हालांकि, पार्टी ने कहा कि उसे नहीं पता कि छापेमारी किस मामले के तहत की जा रही है. यह छापेमारी दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल को उत्पाद शुल्क नीति मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में छह दिन की ईडी हिरासत में भेजे जाने के एक दिन बाद हुई है।