नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने तीन करोड़ रुपये नकद के साथ चार लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों को झजेरा फ्लाईओवर पर उस समय रोका जब वे गुरुग्राम से चांदनी चौक जा रहे थे।

स्क्रैप डीलर को देनी थी रकम

आरोपियों की पहचान शाहदरा इलाके के रहने वाले मोहम्मद शोमीन (26), जिशान (27), दानिश (22) और संतोष (22) के रूप में हुई है।पुलिस के सूत्रों ने कहा कि कथित हवाला का पैसा मोहम्मद वकील मलिक नाम के व्यक्ति का है, जो शाहदरा में स्क्रैप डीलर का काम करता है।

पुलिस ने बताया, शनिवार को सूचना मिली कि गुरुग्राम से दो स्कूटी पर हवाला की रकम लाई जा रही है, जिसे शाहदरा ले जाया जाना है। पुलिस ने दिल्ली कैंट थाना क्षेत्र के सुब्रतो पार्क इलाके में वाहनों की चेकिंग शुरू की। तभी गुरुग्राम से दो स्कूटी सवार आते दिखे। पुलिस ने रोककर चेकिंग की तो दो बड़े बैग में 3 करोड़ रुपये बरामद हुए। संदेह हवाला के पैसे का हुआ, जांच शुरू कर दी गई है।

0 सूचना मिलने के बाद वाहनों की जांच करती पुलिस

अधिकारी ने कहा कि चुनाव आयोग के निर्देशों के अनुसार, वरिष्ठ अधिकारियों, फ्लाइंग स्क्वाड टीम के सदस्यों और आयकर अधिकारियों को इस बारे में जानकारी दी गई, जिसके बाद आयकर विभाग के सहायक निदेशक ऋषि देव वर्मा ने मौके पर पहुंचकर रकम अपने कब्जे में ले ली है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर