नई दिल्ली। पंजाब में भी लोकसभा चुनाव से पहले नेताओं का पाला बदलने का सिलसिला जारी है। मंगलवार को कांग्रेस के एक सांसद ने बीजेपी का दामन थाम लिया और आज आम आदमी पार्टी (AAP) को बड़ा झटका लगा है। आप सांसद सुशील कुमार रिंकू और जालंधर ईस्ट से आम आदमी पार्टी के विधायक शीतल अंगूरल बीजेपी में शामिल हो गए हैं। मजे की बात ये है कि रिंकू को आप ने जालंधर से टिकट देने की घोषणा भी कर दी थी।

कांग्रेस पार्टी में रह चुके हैं रिंकू

पंजाब में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस दोनों अलग-अलग चुनाव लड़ रहे हैं। सुशील कुमार रिंकू पहले कांग्रेस में रह चुके हैं और उन्होंने जालंधर पश्चिम सीट से 2017 में विधानसभा चुनाव जीता था, हालांकि 2023 में जालंधर सीट पर हुए उपचुनाव में आप ने उन्हें जालंधर से प्रत्याशी बनाया था और वह पिछले एक साल से इस सीट का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

‘आप’ ने रिंकू को बताया ‘गद्दार’

इस मामले पर आप के प्रवक्ता मालविंदर सिंह कांग ने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए उन्हें ‘गद्दार’ कह दिया है। आप प्रवक्ता ने कहा–“सुशील रिंकू वह इंसान हैं जो पंजाब विधानसभा चुनाव में तक हार गए थे लेकिन आम आदमी पार्टी ने उन्हें उठाया, आगे बढ़ाया और जालंधर से सांसद बना दिया। अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान दोनों ने उनके लिए प्रचार किया और उन्हें भारी बहुमत दिलाने में मदद की लेकिन उन्होंने क्या किया, वह गद्दार हैं।”

अंगुरल ने विधानसभा चुनाव में हराया था रिंकू को

आज ही BJP ज्वाइन करने वाले शीतल अंगुरल वहीं है जिन्होंने 2022 विधानसभा चुनाव में सुशील कुमार रिंकू को हराया था, हालांकि इस हार के बाद रिंकू आप में शामिल हो गए थे। शीतल अंगुरल जालंधर पश्चिम सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं। अंगुरल पेशे से राजनीतिज्ञ हैं और दो साल पहले ही चुनावी राजनीति में हाथ आजमाया था। बता दें कि मंगलवार को ही लुधियाना से कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने बड़ा फैसला लेते हुए बीजेपी ज्वाइन कर ली थी। उन्होंने कहा था कि वह पंजाब और केंद्र के बीच के गैप को पाटना चाहते हैं इसलिए बीजेपी में आए हैं।

टिकट देने के बाद भी लिया इतना बड़ा फैसला

आप के दो बड़े नेताओं ने ऐसे समय में देश की सत्तारूढ़ पार्टी ज्वाइन करने का फैसला किया है जब आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय कन्वीनर अरविंद केजरीवाल को ED ने आबकारी नीति मामले में गिरफ्तार कर लिया है और वह छह दिनों की रिमांड पर हैं। बता दें कि पंजाब में लोकसभा की 13 सीटें हैं जहां आप और कांग्रेस ने अलग-अलग चुनाव लड़ने का फैसला किया है। आप ने अब तक 8 सीटों पर प्रत्याशी उतार दिए हैं, जिनमें रिंकू का नाम भी शामिल है।

सुशील कुमार रिंकू ने कही यह बात

आज भारतीय जनता पार्टी पंजाब के अध्यक्ष सुनील जाखड़ की मौजूदगी में जालंधर सांसद सुशील कुमार रिंकू ने बीजेपी जॉइन की और कहा–“देश आगे बढ़ रहा है जबकि पंजाब कहीं न कहीं चूक रहा है। मैंने अपने संसदीय क्षेत्र जालंधर में देखा है कि हम विकास के मामले में कितने पीछे हैं। एक सांसद के तौर पर मुझे पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह का काम देखने का मौका मिला और मैं काफी प्रभावित हुआ।”

सुशील कुमार रिंकू ने आगे कहा–“मैं एक मकसद से बीजेपी में शामिल हुआ हूं और मकसद नया जालंधर बनाने का है। मुझे कोई डर नहीं है। जो लोग किसी घोटाले में शामिल हैं या सरकारी एजेंसियों से जांच करवा रहे हैं उन्हें डरना चाहिए।”

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू पर