Jagdish Kaushik
Jagdish Kaushik

बिलासपुर। लोकसभा चुनाव के लिए कुछ ही दिन शेष रह गए है। इसी के मद्देनजर छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने बाकी बची 4 लोकसभा सीटों के लिए मंगलवार रात प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है। इसके बाद ही प्रदेश कांग्रेस में कलह शुरू होता देखने को मिल रहा है।

भिलाई के कांग्रेस विधायक को बिलासपुर से लोकसभा प्रत्याशी बनाना पार्टी को पड़ रहा है भारी

दरअसल बिलासपुर लोकसभा से देवेंद्र यादव को प्रत्याशी घोषित किए जाने के बाद कांग्रेस भवन के सामने कांग्रेसी नेता आमरण अनशन पर बैठ गए हैं। कांग्रेस नेता जगदीश प्रसाद कौशिक ने दीवारों पर अपनी मांग का पोस्टर चिपका कर उन्होंने कहा, बिलासपुर लोकसभा सीट से मुझे प्रत्याशी क्यों नही बनाया गया? मेरी तपस्या में क्या कमी रही है? पार्टी हाईकमान बताएं। न्याय का हक मिलने तक आमरण अनशन पर रहूंगा।

कांग्रेस नेता जगदीश कौशिक का कहना है कि लोकसभा सीट से गलत प्रत्याशी चयन के खिलाफ उनका प्रदर्शन है। पार्टी हाईकमान के साथ ही प्रदेश के नेताओं ने बिलासपुर के नेताओं को नजरअंदाज क्यों किया। न्याय मिलने तक आमरण अनशन जारी रहेगा।

बताते चलें कि जगदीश कौशिक एक जमाने में पत्रकार रहे हैं और वे इलाके के बोदरी नगर पंचायत के अध्यक्ष भी रह चुके हैं। वे काफी समय से कांग्रेस पार्टी से टिकट के लिए प्रयास कर रहे हैं। विधानसभा के बाद जब लोकसभा में भी टिकट नहीं मिली, और प्रत्याशी भी बाहर का थोपा गया, तब उनका गुस्सा फूट पड़ा और वे बिलासपुर कांग्रेस भवन के सामने धरने पर बैठ गए हैं।

अमित चिमनानी ने कांग्रेस पर कसा तंज…

वहीं बीजेपी नेता अमित चिमनानी ने इस मामले में कांग्रेस पर तंज कसा है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है सभी कांग्रेस प्रत्याशियों के विरोध के बाद अब बिलासपुर के प्रत्याशी देवेंद्र यादव के खिलाफ भी कांग्रेस के ही वरिष्ठ नेता जगदीश प्रसाद कौशिक आमरण अनशन पर है।कांग्रेस कार्यकर्ताओं की भावनाओ को तार तार करने वाले ये निर्णय आखिर ले कौन रहा है?कांग्रेस रूपी जहाज का डूबना निश्चित है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर

Trusted by https://ethereumcode.net