अरूण सिंह
अरूण सिंह

नोटिस के जवाब में विनोद वर्मा और रामगोपाल की दादागिरी का भी जिक्र किया

रायपुर। अरुण सिंह सिसोदिया ने पीसीसी चीफ दीपक बैज को नोटिस का जवाब दिया है। जिसमें उन्होंने विनोद वर्मा और रामगोपाल की दादागिरी का भी जिक्र किया है। स्पष्टीकरण में कहा अरूण सिंह सिसोदिया ने नोटिस का जवाब 13 पाइंटों में देकर एक बार फिर कांग्रेस में राजनीतिक हलचल बढ़ा दी है।

  1. मैं अरुण सिंह सिसोदिया, जो कि पार्टी से 20 वर्षो से जुड़कर कार्य कर रहा हूँ, पार्टी के विभिन्न पदों पर रहते हुए महत्वपूर्ण जिम्मेदारियाँ निभाता आ रहा हूँ, वर्तमान में मैं AICC सदस्य हूँ | 2. यह की आप द्वारा प्रदत नोटिस नियमतः AICC बायलोज के विपरीत है, आप के अधिकार छेत्र से बाहर है, परन्तु आपका व्यक्तिगत सम्मान व पद की गरिमा का सम्मान करते हु मैं आप के नोटिस के सन्दर्भ में अपना स्पष्टीकरण प्रेषित कर रहा हूँ ।
  2. यह कि अनुशासत्मक कार्यवाही AICCके नियम की धारा ( a ) व (b) अंतर्गत आपके अधिकार क्षेत्र की परिधि में नहीं है । 4. परन्तु आप आदरणीय के पत्र के सम्बंध में मेरा यह कथन है, कि मेरे द्वारा 18/03/2024 को एक पत्र आपके नाम व राष्ट्रीय अध्यक्ष मलिकार्जुन खडगे व राहुल गाँधी के नाम प्रेषित किया गया, जिसमें सभी बिन्दु व शिकायत तथ्यों के साथ प्रेषित किया गया है | 5. यह कि, मेरे द्वारा पत्र अपने प्रदेश अध्यक्ष, राष्ट्रीय अध्यक्ष व सभी बड़े नेतृत्व के What’s- up, Speed Post, Mail से भेजा गया, जो संगठन का निजी व आतंरिक पत्र है, इसे सार्वजनिक व मीडिया में किसने किया, ये पता करने का विषय है, यह मै स्पष्ट करना चाहता हूँ, कि मेरे द्वारा सार्वजनिक व मीडिया को नहीं दिया गया है, चूंकि मैं रायपुर के किसी मीडिया कर्मी को जानता ही नहीं हूँ, और अगर मेरे द्वारा किया जाना बताया गया है, तो कृपया साक्ष्य प्रस्तुत किया जाना चाहिए |
  3. यह की 5 करोड़ 89 लाख के टेसू मीडिया लैब की सोसल मीडिया मैनेजमेंट का ठेका दिए जाने का समाचार पत्रों में या पब्लिक में छपवाने का आरोप है वह आरोप पूर्णतः गलत, निराधार व भ्रामक है। कि यह मेरे द्वारा किया गया कार्य है। जबकि मेरे द्वारा किसी मीडिया में या सार्वजनिक नहीं किया गया है । 7. यह की उक्त समाचार का विषय दिनाक 08/02/2024 व 09/02/2024 की कई समाचार पत्रों व सोसल मीडिया पोर्टल में चल चूका व छप चुका है, अतः यह कोई मेरे द्वारा किया गया कार्य नहीं बल्कि जो समाचार पत्र में छपे अखबार व राम गोपाल अग्रवाल व टेसू मीडिया के समझौतों की कॉपी सलग्न कर मैंने स्पीड पोस्ट व वाट्सअप में संबंधित लोगो को भेजा था, इसलिए मेरे द्वारा किसी भी अखबार या सोसल मीडिया में नहीं दिया गया है ।
  4. जबकि मुख्य विषय यह है, कि बिना टेंडर के 5.89 लाख का कार्य एक 10 लाख का एसेट वाली एक छोटी कम्पनी को दिया गया था, जो कार्य सम्पूर्ण रूप से 3 लाख में पुरी क्षमता व दक्षता से किया जा सकता था, जिसका की संगठन का पैसा बचाने के लिए टेंडर कर अनुभवी व सबसे कम दर वाली कम्पनी को कार्य दिया जाना था, वो कार्य 19 लाख रूपए प्रतिमाह में ठेका देकर अपनी मनमर्जी से अपने मित्रो को दे दिया गया, साथ ही प्रदेश कांग्रेस कमेटी राजीव भवन के बिल व कर्मचारीयों का वेतन देना, पैसे के अभाव में मुश्किल हो गया है, जबकि सर्वविदित है, की ब्लाक अध्यक्ष जिलाध्यक्ष 5-10 हजार रूपए संगठन के कार्यो के लिए तरसते रहे और उनको नहीं दिया गया, ऐसे में यह संगठन के पैसे की बर्बादी है, इसलिए एक कार्यकर्ता होने के नाते मेरा कर्तव्य है, कि अध्यक्ष और संगठन के संज्ञान में बात लायी जाए । जबकि मुख्यमंत्री के प्रचार का सम्पूर्ण व्यवस्था व खर्च वहन छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा किया जाता था |
  5. यह भी अनुचित है, कि यह काम बिना किसी Quotation के पूर्व मुख्यमंत्री के साले के बेटे को ही क्यों किया गया। चार साल का बैंक स्टेटमेंट निकलवा कर इसकी जाँच की जानी चाहिए, और भी कई अनियमित भुगतान हुए हैं। 6 महीनों से कोषाध्यक्ष और हमारा PCC के Account की भी जाँच होनी चाहिए । राजीव भवन के नाम से कई उगाही की जाँच होनी चाहिए। संगठन चुनाव में हुए सारे कागजात और दस्तावेज, जो कि रामगोपाल और विनोद वर्मा ने Babylon Hotel के एक कमरे में दादागिरी से रख लिए थे, उसे PCC में लाना चाहिए | 10. आपके व्दारा दिए गया पत्र कैसे लीक हुआ, इसकी एक समिति बनाकर जाँच की माँग करता हूँ । 11. PCC को हुए नुकसान की भरपाई रामगोपाल अग्रवाल और विनोद वर्मा से करने की माँग करता हूँ । 12. पार्टी कार्यकर्ता को Sleeper Cell कहकर उनका अपमान करने पर भूपेश बघेल पर अनुशासनात्मक कार्यवाही करने की माँग करता हूँ । 13. मेरे द्वारा ऐसा कोई कार्य नहीं किया गया है, जिससे पार्टी की छवि धूमिल और मेरा पत्र व कार्य अनुशासनहीनता की श्रेणी में नहीं आता है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर