दुर्ग। राजधानी सहित प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में अवैध कारोबार काफी फल फूल रहा है। अवैध कारोबारियों में पैसे कमाने का जूनून इस कदर हावी है कि वे पैसे के लिए किसी भी हद तक जाकर लोगों के स्वास्थ्य के साथ भी खिलवाड़ कर रहे हैं । अवैध कारोबारियों के खिलाफ शिकायत मिलने पर समय-समय पर खाद्य विभाग की टीम छापेमारी की कार्रवाई भी करती है लेकिन ठोस कार्रवाई के अभाव में ये अवैध कारोबारी पुनः सक्रिय होकर अपने कारोबार को चमकाने में लग जाते हैं।

दुर्ग जिले के पाटन पाटन ब्लॉक में इसी तरह का एक मामला प्रकाश में आया है। जहां नकली दूध और पनीर बनाने का प्रोसेंसिंग यूनिट जब्त किया है। यहां खाद्य विभाग की टीम ने छापेमारी करके बड़े पैमाने पर नकली दूध, पनीर, दूध पाउडर, यूरिया, कैमिकल और आयल जब्त किया है। खाद्य अधिकारी का कहना है कि सैंपल की जांच रिपोर्ट आने के बाद भी आगे की कार्रवाई की जाएगी।

खाद्य विभाग के फूड सेफ्टी अधिकारी छीर सागर पटेल ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि पाटन के देमार गांव में नकली दूध और पनीर बनाया जा रहा है। उन्होंने पाटन पुलिस की मदद से देर रात छापेमारी की। कार्रवाई के दौरान पाटन के नायब तहसीलदार भूपेंद्र सिंह भी पहुंचे। उन्होंने कहा कि खाद्य विभाग की टीम ने सैंपल ले लिया है। सैंपल फेल हुआ तो यूनिट संचालक के खिलाफ नियमानुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटर, यूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्राम, कू पर