Congress Washing Machine PC: कांग्रेस ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की जिसमें वॉशिंग मशीन का इस्तेमाल किया गया। इस मशीन के जरिए कांग्रेस ने बीजेपी पर करारा हमला बोला।

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को होना है। इससे पहले राजनीतिक दलों का एक दूसरे पर हमला जारी है। शनिवार (30 मार्च) को कांग्रेस ने वॉशिंग मशीन रखकर प्रेस कॉन्फ्रेंस करके सत्ताधारी दल भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाने पर लिया। इसी क्रम में कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने एक विवादित बयान दे दिया।

इस मशीन में अगर दाऊद को डाले तो…

पवन खेड़ा ने कहा, “इस मशीन में अगर दाऊद इब्राहिम को डालोगे तो हो सकता है कि वो कोई बीजेपी का राज्यसभा सांसद बनकर निकले।” दरअसल, इस पीसी में कांग्रेस ने एक वॉशिंग मशीन सामने रखी जिस पर लिखा हुआ था बीजेपी की ‘वॉशिंग मशीन’ और एक वॉशिंग पाउडर भी दिखाया जिस पर लिखा था ‘मोदी वॉशिंग पाउडर’।

मोदी सरकार पर साधा निशाना

इसके बाद खेड़ा ने एक पेपर जारी किया। जिसमें भाजपा पर यह आरोप लगाया गया है कि सरकार विपक्ष के नेताओं को डराने धमकाने के लिए CBI, ED और इनकम टैक्स डिपार्टमेंट जैसी केंद्रीय जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है। ऐसी वॉशिंग मशीन न हम आपको बेच पाएंगे और न आप खरीद पाएंगे, क्योंकि 8,552 करोड़ की मशीन केवल एक ही आदमी रख सकता है, उसका नाम नरेंद्र मोदी है। साथ में पवन खेड़ा ने उन नामों को गिनाया जो BJP में शामिल होकर बेदाग हो गए।

‘पुराने से पुराना दाग हो, सब छूट जाता है’

इस दौरान पवन खेड़ा ने कहा, “इस वॉशिंग मशीन में मोदी नाम का वॉशिंग पाउडर डालोगे तो कितना भी पुराना दाग हो उसे भी छुटा देगी। वैसे बीजेपी वाले 10 साल पुराने दाग ही साफ कर रहे हैं। इसमें एक स्पिन का बटन भी है जिसे दबाने के बाद कोई भी घोटालेबाज राष्ट्रभक्त बन जाता है। इसके साथ ही इसमें एक स्लो बटन भी है जिससे कार्रवाई धीमी हो जाती है। फाइलें नीचे दबा दी जाती हैं। ये एक जादुई मशीन है।”

मशीन का इस्तेमाल करके भी दिखाया

कांग्रेस पार्टी ने इस मशीन का इस्तेमाल करके भी दिखाया। एक सफेद रंग की टी-शर्ट ली गई जिस पर स्कैम, रेपिस्ट, फ्रॉड, करप्शन जैसे शब्द लिखे गए। इसके बाद इसे वॉशिंग मशीन में डाला तो उधर से एक नई टी-शर्ट निकाली गई जिसमे लिखा हुआ था ‘बीजेपी’। ये भी इस मशीन का कमाल है।”

दागदार से बेदाग हुए चेहरों की गिनती करवाई

खेड़ा ने विपक्ष के ऐसे 51 मामलो को गिनवाया जिन पर कार्रवाई चल रही है। इसके अलावा उन्होंने 20 केस ऐसे गिनाए, जिनमें भाजपा और उसकी सहयोगी दल के नेताओं पर केस दर्ज हैं। लेकिन वह अभी तक बचे हुए हैं और उन पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। खेड़ा ने NCP नेता प्रफुल्ल पटेल का नाम लेकर कहा कि भाजपा ने प्रफुल्ल पटेल पर अरबों रुपए के घोटाले का आरोप लगाया था, लेकिन जब वे NCP छोड़ भाजपा में शामिल हुए तब उनके सारे दाग धुल गए और वे बहुत अच्छे इंसान हो गए। उन्होंने असम के CM हिमंता सरमा का भी नाम लिया और कहा कि इनकी कहानी भी सेम है।

खेड़ा ने इन नेताओं पर लगाया आरोप

पवन खेड़ा ने आगे उन नेताओं के नामों की चर्चा की जो बीजेपी के वॉशिंग मशीन से धुल दिए गए। लिस्ट में नाम हिमंत बिस्वा सरमा का सबसे पहले रखा। जिन पर गुवाहाटी में जलापूर्ति घोटाले का आरोप लगा है। इसके बाद नंबर आया नारायण राणे का जिनके खिलाफ CBI/ED ने कई मामले दर्ज किए। इनके खिलाफ भाजपा नेता किरीट सोमैया ने भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे। फिर उन्होंने अजीत पवार का जिक्र किया। जिन पर एक समय में घोटाले के आरोप में ED द्वारा जांच चल रही थी।

फिर खेड़ा ने अशोक चव्हाण का नाम लिया जो एक समय कांग्रेस की तरफ से महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं। भाजपा ने उन पर आदर्श हाउसिंग सोसाइटी घोटाले का आरोप लगाया था लेकिन भाजपा में शामिल होने के बाद इनके खिलाफ मामला आगे नहीं बढ़ा। इसके अलावा हसन मुश्रीफ और छगन भुजबल इन दोनों पर भाजपा ने मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप लगाया था। जिसके बाद ED ने इन पर कार्रवाई भी की थी, लेकिन इनके NCP से अलग हो जाने के बाद इनके खिलाफ सारी कार्रवाइयां बंद हो गईं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटर, यूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्राम, कू पर