रायपुर। छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी के चलते लगातार तापमान में इजाफा हो रहा है । बीते 24 घंटे में ही राजधानी सहित प्रदेश के कई जिलों में तापमान 2 डिग्री चढ़ कर 40 डिग्री तक पहुंच गया है। झुलसाने वाली गर्मी से लोग हलकान हो रहे हैं । वहीं गर्मी के कारण दोपहर बाद लोगों को घर से निकलना भी मुश्किल हो रहा है, जरूरी कामों के लिए ही लोग घर से निकल रहे हैं। अक्सर भीड़भाड़ वाली सड़कें दोपहर बाद सन्नाटा में तब्दील हो जाते हैं।
रायपुर, दुर्ग और बिलासपुर जिले में अधिकतम तापमान 40 डिग्री के पार पहुंच गया है । मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है । वहीं प्रदेश में आंधी के साथ हल्की बूंदाबांदी और बिजली गिरने की संभावना भी है । छत्तीसगढ़ के 9 जिलों का अधिकतम तापमान 40 डिग्री के पार चला गया । अधिकतम तापमान 40 डिग्री और रात में पारा 25 डिग्री के आसपास रहेगा ।

जगदलपुर में दिन का तापमान बढ़ रहा है । तापमान सामान्य से 2 डिग्री ज्यादा दर्ज किया गया । बिलासपुर में भी गर्मी बढ़ रही है. दिन का तापमान लगातार बढ़त रहा है । बिलासपुर में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 38.4 डिग्री और न्यूनतम तापमान 23.4 डिग्री दर्ज किया गया । इसके साथ ही सरगुजा में पारा बढ़ने लगा है । सरगुजा में अब दिन का तापमान लगातार बढ़ता जा रहा है । सरगुजा में अधिकतम तापमान 36.6 डिग्री दर्ज किया गया । वहीं, न्यूनतम तापमान सामान्य से 2 डिग्री ज्यादा 18.3 डिग्री रिकॉर्ड किया गया ।