रायगढ़। जिले के लैलूंगा थाना क्षेत्र के ग्राम सराईमुडा में जिस 4 माह के बच्चे को अपनी मां के साथ ढलान में गिर जाने के चलते घायल हो जाने और इलाज के दौरान मौत होने की सूचना पुलिस को मिली थी, उसकी जांच में खुलासा हुआ कि बच्चे की हत्या हुई है, और हत्या किसी और ने नहीं बल्कि बच्चे की मां ने ही की है।

बच्चे की दादी पहुंची थी पुलिस के पास

लैलूंगा थाने में पुलिस को ग्राम सराईमुडा निवासी समारी पैकरा (उम्र 50 वर्ष) ने सूचना दी कि 4 माह के शिशु आयुष की मां पूजा पैंकरा सुबह रोड के ढलान पर बच्चे को धूप दिखा रही थी। उसी समय पूजा को अचानक चक्कर आने से दोनों मां-बेटा ढलान पर से गिर गये जिससे शिशु आयुष 4 माह को चोट आयी, उसे एम्बुलेंस से शासकीय अस्पताल लैलूंगा में भर्ती किया गया, जहां इलाज दौरान शिशु की मृत्यु हो गई है।

पीएम रिपोर्ट से हुआ खुलासा

पुलिस ने इस मामले मर्ग कायम कर बच्चे का पोस्टमॉर्टम कराया। जिसकी रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि बच्चे को लगी चोट की वजह कुछ और है। पूर्व में दी गई सूचना में बताया गया था कि बच्चा मां के साथ ढलान में गिर गया था, मगर PM रिपोर्ट में चोट के लेकर कुछ आशंका जताई गई थी।

पूछताछ में उजागर हुई ये कहानी

लैलूंगा थाना प्रभारी राजेश जांगडे ने PM रिपोर्ट मिलने के बाद मृतक के परिजनों से कड़ाई से पूछताछ की। जिसमें यह बात सामने निकलकर आई कि 16 जनवरी के सुबह मृतक की मां पूजा पैंकरा से उसकी बड़ी बहन संतोषी पैंकरा मोबाइल मांग रही थी। मोबाइल नहीं देने पर दोनों में विवाद हुआ। इसी विवाद के बीच गुस्से में आकर पूजा पैंकरा ने अपने चार महीने के शिशु आयुष को जमीन में पटक दिया। जिससे सिर में आई गंभीर चोट से शिशु की मृत्यु हो गई।

मां और बड़ी मां को किया गिरफ्तार

खुलासे के बाद लैलूंगा पुलिस द्वारा इस मामले में महत्वपूर्ण साक्ष्यों की जब्ती कर मृतक शिशु की मां आरोपिया पूजा पैकरा 21 वर्ष तथा उसकी बड़ी बहन संतोषी पैकरा 32 वर्ष, निवासी सराईमुडा थाना लैलूंगा जिला रायगढ़ को हत्या के अपराध में गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है।