surju tekam
surju tekam

राजनांदगांव। वनांचल मोहला-मानपुर के सर्व आदिवासी समाज के नेता सुरजू टेकाम को पुलिस ने एक बार फिर जेल भेजा है। दरअसल प्रदेश उपाध्यक्ष सुरजु टेकाम के घर से पुलिस ने बारूद-डेटोनेटर समेत अन्य नक्सल सामानों की खेप को बरामद किया है। पुलिस ने यह कार्रवाई पुख्ता सूचना के आधार पर की है।

बता दें सुरजू टेकाम मोहला-मानपुर क्षेत्र में नक्सलियों के समर्थक माने जाते हैं। वह पहले भी नक्सल गतिविधियों से जुड़े होने के आरोप में जेल जा चुके हैं। बताया जा रहा है कि लोकसभा चुनाव के दौरान प्रयुक्त होने वाली बैनर-पोस्टर को भी पुलिस ने भारी मात्रा में टेकाम के घर से बरामद किया है।

मिली जानकारी के मुताबिक कलवर के रहने वाले सुरजू टेकाम के घर छापामार कार्रवाई के दौरान पुलिस को बारूद-डेटोनेटर, नक्सली साहित्य समेत अन्य इलेक्ट्रॉनिक सामान मिला। पुलिस ने 54 वर्षीय आदिवासी नेता के घर अचानक दबिश दी। टेकाम को इलाके में नक्सलियों का करीबी माना जाता है। वह आदिवासी मंच के जरिये नक्सलियों के समर्थन में रैली और सभाएं करते रहे हैं। उस पर पूर्व में जनसुरक्षा अधिनियम के तहत मोहला-मानपुर जिले के अलग-अलग थानों में 5 अपराध दर्ज हैं। आरोपी सुरजू टेकाम के कृत्य के मद्देनजर पुलिस ने विस्फोटक अधिनिम की धारा के तहत कार्रवाई की है। उसे एनआईए कोर्ट बिलासपुर में पेश करने की तैयारी है।

एसपी वाईपी सिंह ने ‘छत्तीसगढ़’ को बताया कि वामपंथी विचारधारा वाले टेकाम के पैतृक घर से आपत्तिजनक नक्सल सामान मिले हैं। पुलिस कार्रवाई कर रही है। बताया जा रहा है कि लोकसभा चुनाव के दौरान बैनर-पोस्टर का इस्तेमाल करने के इरादे से टेकाम के घर काफी सामान मिले हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर

Trusted by https://ethereumcode.net