रायगढ़। लोकसभा निर्वाचन-2024 के लिए प्रभावशील आदर्श आचार संहिता में रायगढ़ की एक टीम ने आज वाहन चेकिंग के दौरान मेडिकल कालेज रोड से एक इनोवा क्रिस्टा से 50 लाख रुपये अवैध तरीके से परिवहन करते हुए जब्त किया है। वाहन में सवार लोगों से उक्त राशि के बारे में जानकारी मांगे जाने पर कोई संतोषप्रद जवाब नहीं दिया गया। मामला इंकम टैक्स डिपार्टमेंट को सौंप दिया गया है।

बता दें कि आज लोकसभा निर्वाचन की उड़नदस्ता टीम मेडिकल कालेज रोड रायगढ़ के आगे एकताल रोड में बंजारी मंदिर के पास वाहन चेकिंग कर रही थी। तभी ईनोवा क्रिस्टा वाहन क्रमांक जेएच 05 डीसी 5705 को चेक करने पर वाहन में दो व्यक्ति बैठे मिले। जिन्हें पूछताछ कर चेक करने पर कपड़े के थैले में पांच-पांच सौ रूपये के नोट के 100 बंडल कुल 50 लाख रुपये अवैध रूप से ले जाते मिला।

जिसे उक्त रकम के बारे में पूछताछ करने पर कोई भी संतोषप्रद जवाब नहीं मिला। दल के प्रभारी अधिकारी सहकारी निरीक्षक अविनाश कश्यप, सह प्रभारी अरूण कुमार साव, सहायक ग्रेड 02, पुलिस अधिकारी स.उ.नि. गौतम ठाकुर द्वारा यह कार्यवाही की गई है। आगे की कार्यवाही के लिए प्रकरण इंकम टैक्स विभाग को सौंपा गया है।

अब तक 32 करोड़ की नगदी और सामग्री जब्त

लोकसभा आम निर्वाचन के लिए आदर्श आचार संहिता के प्रभावी होने के बाद से प्रदेश भर में चौकसी बढ़ा दी गई है। नगदी एवं अन्य सामग्री के अवैध परिवहन पर लगातार नजर रखी जा रही है। मुख्या निर्वाचन अधिकारी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक पूरे प्रदेश से अब तक चेकिंग में 32 करोड़ रूपये की जब्ती हुई है। इनमें नगदी रकम के अलावा सोना-चांदी के गहने और शराब अदि नशे की सामग्रियां भी शामिल हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर