टीारपी डेस्क। कांग्रेस नेता राहुल गांधी केरल के वायनाड से एक बार फिर लोकसभा चुनाव लड़ने जा रहे हैं। राहुल गांधी ने बुधवार को अपना नामांकन दाखिल किया था। पर्चा भरने के दौरान दिए गए हलफनामे के मुताबिक, राहुल गांधी 20 करोड़ रुपए की संपत्ति के मालिक हैं मगर उनके पास कोई वाहन या आवासीय फ्लैट नहीं है।

चुनावी हलफनामे में राहुल गांधी ने करीब 9.24 करोड़ रुपये की चल संपत्ति घोषित की है। इसमें 55,000 रुपए नकद, 26.25 लाख रुपए बैंक में जमा, 4.33 करोड़ रुपए के बांड और शेयर, 3.81 करोड़ के म्यूचुअल फंड, 15.21 लाख के सोने के बांड और 4.20 लाख के आभूषण शामिल हैं।

राहुल गांधी के पास 11.15 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है, इनमें दिल्ली के महरौली में खेती की जमीन भी शामिल है। इस जमीन की मालिक राहुल गांधी के साथ उनकी बहन प्रियंका गांधी भी हैं। राहुल के पास गुरुग्राम में खुद का ऑफिस स्पेस भी है, जिसकी वर्तमान कीमत 9 करोड़ रुपए से ज्यादा है।

अपने हलफनामे में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने उन पुलिस मामलों की भी जानकारी दी है, जिनमें उनका नाम शामिल है। इनमें सोशल मीडिया पोस्ट में कथित तौर पर रेप पीड़िता के परिवार के सदस्यों की पहचान का खुलासा करने के लिए यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम के तहत एक मामला शामिल है। राहुल गांधी के खिलाफ दायर अन्य मामलों में बीजेपी नेताओं द्वारा मानहानि की शिकायतें भी शामिल हैं।

बता दें कि साल 2019 में भी राहुल गांधी ने केरल की वायनाड सीट पर जीत हासिल की थी. एक बार फिर वह इसी सीट से चुनावी ताल ठोंकने जा रहे हैं. वायनाड में 26 अप्रैल को होने वाले लोकसभा चुनाव में उनका मुकाबला सीपीआई नेता एनी राजा और राज्य बीजेपी प्रमुख के सुरेंद्रन से होगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर