बीआरएस नेता
बीआरएस नेता

सामने आए सबूतों के संबंध में कविता से पूछताछ

नई दिल्ली । अदालत ने शुक्रवार को दिल्ली आबकारी नीति मामले के संबंध में भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) नेता के कविता से पूछताछ करने के लिए केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा दायर एक आवेदन को अनुमति दे दी। कविता को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार किया था, जो दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले में मनी लॉन्ड्रिंग एंगल की जांच कर रहा है। बीआरएस नेता फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं।

राउज एवेन्यू कोर्ट के विशेष न्यायाधीश (पीसी एक्ट) कावेरी बावेजा ने कविता से न्यायिक हिरासत में पूछताछ करने की सीबीआई की याचिका को स्वीकार कर लिया। सीबीआई ने यह कहते हुए अदालत का रुख किया कि मामले में उसकी संलिप्तता के संबंध में मामले की आगे की जांच के दौरान सामने आए सबूतों के संबंध में कविता से पूछताछ की जानी आवश्यक है।

जांच एजेंसी ने कहा कि वह कविता से बुची बाबू (कविता से जुड़े अकाउंटेंट) के फोन से बरामद चैट और एक भूमि सौदे के पोस्ट से संबंधित दस्तावेजों के बारे में पूछताछ करना चाहती है, जिसमें कथित तौर पर आम आदमी पार्टी (आप) को रिश्वत के रूप में 100 करोड़ रुपये की रिश्वत दी गई थी।

कविता को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार किया था, जो दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले में मनी लॉन्ड्रिंग एंगल की जांच कर रहा है। बीआरएस नेता फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं। कोर्ट ने ईडी मामले में कविता की अंतरिम जमानत याचिका पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था और उस मामले में आदेश आठ अप्रैल को सुनाया जाना है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर