वर्ल्ड रिकार्ड
वर्ल्ड रिकार्ड

वर्ल्ड रिकार्ड टीम ने जिला निर्वाचन अधिकारी को दिया वर्ल्ड रिकार्ड का प्रमाण पत्र

बालोद। प्रशासन ने लोकसभा चुनाव में मतदान के लिए एक लाख से ज्यादा घरों में ‘चुनई जगार’ नेवता कार्ड पहुंचाकर बालोद जिले का नाम गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो चुका है। जिले में 01 लाख से अधिक घरों में ’चुनई जगार’ नेवता कार्ड पहुंचाने पर जिले को उल्लेखनीय सफलतला मिली है। आज सिवनी में आयोजित जागरुकता कार्यक्रम में उपस्थित गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड टीम के सदस्यों के ने कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी इन्द्रजीत सिंह चन्द्रवाल को गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड का प्रमाण पत्र दिया।

लोकसभा आम निर्वाचन 2024 के अंतर्गत कांकेर लोकसभा क्षेत्र के लिए नियुक्त किए गए सामान्य प्रेक्षक एमटी रेजू, कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी इन्द्रजीत सिंह चन्द्रवाल, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डाॅ. संजय कन्नौजे की उपस्थिति में आज बालोद के ग्राम सिवनी स्थित उप संचालक समाज कल्याण विभाग के कार्यालय में वृहद मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में बालोद जिले को 01 लाख से अधिक घरों में ’चुनई-जगार’ हर घर सम्पर्क महा अभियान के अन्तर्गत ’चुनई-जगार’ नेवता कार्ड पहुंचाकर मतदान तिथि 26 अप्रैल को मतदान के लिए अपील की गई। इसे लेकर जिले को गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड से नवाजा गया।

गोल्डन बुक ऑफ रिकार्ड के सदस्यों ने कहा कि बालोद जिला प्रशासन द्वारा जिले के 01 लाख से अधिक घरों में ’चुनई-जगार’ नेवता कार्ड पहुँचाकर लोकतंत्र की महापर्व में उनकी भागीदारी सुनिश्चित करने का अत्यंत महत्वपूर्ण कार्य किया गया है, जो बहुत ही सराहनीय है. इसके लिए उन्होंने कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी इन्द्रजीत सिंह चन्द्रवाल, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं स्वीप के नोडल अधिकारी डाॅ. संजय कन्नौजे सहित पंचायत विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों, महिला स्वसहायता समूह, महिला कमाण्डो, रेडक्राॅस सहित सभी के प्रयासों की भूरी-भूरी सराहना करते हुए उन्हें हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी इन्द्रजीत सिंह चन्द्रवाल ने कहा कि आज का दिन एवं आज आयोजित मतदाता जागरूकता अभियान कार्यक्रम बालोद जिले के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है। आज आयोजित कार्यक्रम में बालोद जिले को जिले के 01 लाख से ज्यादा घरों में ’चुनई-जगार’ हर घर सम्पर्क महा अभियान के अन्तर्गत ’चुनई-जगार’ नेवता कार्ड पहुँचाने के अतुलनीय कार्यों के लिए जिले का नाम गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में दर्ज होने का गौरव प्राप्त है। इस अत्यंत उल्लेखनीय एवं महत्वपूर्ण उपलब्धि का श्रेय मतदाता जागरूकता अभियान से जुड़े हमारे सभी अधिकारी-कर्मचारियों के अलावा महिला स्वसहायता समूह, महिला कमाण्डो, रेडक्राॅस सहित जिले के आम नागरिकों एवं मतदाताओं को जाता है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर