7 घंटे अनूपपुर स्टेशन पर खड़ी रही हीराकुंड एक्सप्रेस

शहडोल। एमपी के अनूपपुर जिले में तेज रफ्तार कार रेलवे फाटक तोड़कर यहां से गुजर रही हीराकुंड एक्सप्रेस से जा टकराई। इस हादसे में कार ड्राइवर की मौत हो गई जबकि उसका साथी घायल हो गया। ट्रेन के आखिरी तीन कोच को भी नुकसान पहुंचा। इसके चलते वह करीब 7 घंटे अनूपपुर जंक्शन पर खड़ी रही। कोच बदलने के बाद ट्रेन को रवाना किया जा सका।

हादसा ​​​​​​जैतहरी थाना क्षेत्र में बेलिया फाटक पर शनिवार-रविवार की दरमियानी रात हुआ। मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

मौके पर हुई कार ड्राइवर की मौत

छिंदवाड़ा निवासी नरेंद्र वर्मा जैतहरी के मोजरबियर प्लांट में काम करते थे। शनिवार रात वे अपनी कार नंबर MP65C3984 से परमेश्वर साहू के साथ अनूपपुर आ रहे थे। इसी दौरान करीब 12 बजे बेलिया फाटक पर कार अनियंत्रित हो गई। वह फाटक तोड़ते हुए ट्रैक से गुजर रही हीराकुंड एक्सप्रेस से टकरा गई।

इस घटना में नरेंद्र की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं परमेश्वर को अनूपपुर जिला अस्पताल पहुंचाया गया। जहां से हालत गंभीर होने पर उसे बिलासपुर के लिए रेफर कर दिया गया।

टक्कर में ट्रेन हुई क्षतिग्रस्त

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि ‘कार फाटक का बूम बैरियर तोड़ते हुए ट्रेन के आखिरी डिब्बों से टकराई। जिससे तीन डिब्बों के ब्रेकिंग सिस्टम का पाइप फट गया। हादसे के बाद ट्रेन को अनूपपुर रेलवे स्टेशन लाया गया। सुबह 7:30 बजे डिब्बे बदलने के बाद ट्रेन को रवाना किया गया।’

ट्रेन के सभी यात्री सुरक्षित

रेलवे ने बताया कि ट्रेन विशाखापट्टनम से अमृतसर की ओर जा रही थी, तभी यह हादसा हुआ। ट्रेसवार किसी भी यात्री को चोट नहीं पहुंची थी। असिस्टेंट लोको पायलट अमरजीत कुमार ने कहा, ‘हादसे में ट्रेन की एस 3, एस 5 और एस 6 कोच डैमेज हो गए थे।’ वहीं, एसपी जितेंद्र सिंह पंवार ने बताया कि बेलिया रेलवे फाटक 90 डिग्री के टर्न पर है। कार इतनी स्पीड में थी कि फाटक तोड़ते हुए आगे बढ़ गई।

बताया गया कि घायल कार सवार मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले के निवासी परमेश्वर साहू को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया, जहां से डॉक्टर की सलाह के बाद उन्हें अग्रिम स्वास्थ्य देखभाल के लिए पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में स्थानांतरित कर दिया गया।