रायपुर। छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के कुम्हारी में एक भीषण सड़क हादसे में 11 यात्रियों की मौत हो गई। 50 फीट खाई में बस गिरी, जिसमें दर्जनभर लोगों के मारे जाने की सूचना है। बस केडिया डिस्टलरी के कर्मचारियों को लेकर जा रही थी। रायपुर-दुर्ग रोड पर मंगलवार रात को यह हादसा हुआ। कर्मचारियों से भरी बस 50 फीट गहरी खाई में गिर गई। हादसे में 11 कर्मचारियों की मौत हो गई, जबकि 14 लोग घायल हैं। इनमें 7 की हालत गंभीर है। मृतकों में 2 महिलाएं भी शामिल हैं। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच गई है। राहत और बचाव कार्य जारी है। गंभीर घायलों को रायपुर और भिलाई के अस्पताल भेजा जा रहा है।

यह घटना कुम्हारी के महामाया वार्ड में खपरी रोड पर मुरुम खदान में हुआ है। केडिया डिस्टलरी के कर्मचारी प्लांट से बस में सवार होकर लौट रहे थे। हादसे के दौरान बस में 40 लोग सवार थे। मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है। टॉर्च और मोबाइल के फ्लैश लाइट से रेस्क्यू का काम चल रहा है। कुम्हारी, छावनी, भिलाई 3 और CSP सहित रायपुर से भी पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची है। एसडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंची और राहत कार्य में जुटी है। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हादसे को दुखद बताया है। दुर्ग सांसद विजय बघेल मौके पर पहुंच गए हैं। उन्होंने बताया है कि गंभीर घायलों को रायपुर एम्स में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के अनुसार घटना स्थल पर काफी भीड़ जमा हो गई थी, जिससे राहत कार्य में दिक्कत हो रही थी। पुलिस ने हादसे वाली जगह से भीड़ को हटाया है। घायलों को कुम्हारी के सरकारी अस्पताल में प्रारंभिक उपचार के लिए ले जाया गया। बस से सभी घायलों को बाहर निकाल लिया गया है। बस को क्रेन के जरिए खाई से बाहर निकाला गया है। मंगलवार रात करीब 8 बजे कर्मचारियों को लेकर बस निकली थी। इस दौरान खदान पारा में हादसा हुआ है।

———————