केंद्रीय गृह सचिव
केंद्रीय गृह सचिव

लोकसभा चुनावों की सुरक्षा व्यवस्था की गृह सचिव और आईबी चीफ समीक्षा करेंगे

रायपुर। लोकसभा चुनावों और नक्सल आपरेशन को लेकर राजधानी में हाई लेवल बैठक होने वाली है। जिसमें केंद्रीय गृह सचिव और आईबी चीफ समीक्षा करेंगे। केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला और आईबी चीफ तपन डेका कुछ देर पहले हा राजधानी रायपुर पहुंचे। वे यहां दो दिन रहेंगे।

केंद्रीय सचिव अजय भल्ला प्रदेश में लोकसभा चुनाव को संपन्न कराने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बैठक लेंगे प्रदेश के बड़े पुलिस अधिकारी शामिल होंगे जिसमें बस्तर में होने वाले पहले चरण के मतदान में नक्सलियों के खिलाफ आपरेशन पर विस्तार से चर्चा करेंगे। वहीं प्रदेश में चुनावी दौरे पर आने वाले वीआईपी नेताओं की सुरक्षा व्यवस्था पर रणनीति बनाएंगे।

हाल ही में नक्सलियों द्वारा प्लांट की गई प्रेशर आईईडी की चपेट में आने से एसटीएफ के दो जवान घायल बीजापुर के गंगालूर थाना क्षेत्र के पीडिया के जंगल मे सर्चिंग के दौरान नक्सलियों द्वारा प्लांट की गई प्रेशर आईईडी की चपेट में आने से एसटीएफ के दो जवान घायल हो गए।जवान खतरे से बाहर हैं।

पुलिस ने बताया कि गंगालूर इलाके के पीडिया क्षेत्र में जवान सर्चिंग के लिए निकले थे। इसी दौरान पीडिया के जंगल में नक्सलियों द्वारा लगाए गए प्रेशर आईईडी की चपेट में आने से एसटीएफ के दो जवान आरक्षक शिवलाल मंडावी व आरक्षक मिथिलेश मरकाम घायल हो गए हैं। दोनों जवान खतरे से बाहर है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर