रायपुर। छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के थाना छोटेबेटिया क्षेत्रांतर्गत बिनागुंडा एवं कोरोनार के मध्य हापाटोला के जंगल में डीआरजी एवं बीएसएफ की संयुक्त पार्टी और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में 29 नक्सली ढेर हो गए हैं। मुठभेड़, मंगलवार को दोपहर डेढ़ बजे से लेकर शाम लगभग चार बजे तक चली। जवानों ने मारे गए सभी 29 नक्सलियों के शव बरामद कर लिए हैं।

7 AK-47 रायफल, लाइट मशीनगन बरामद

वहीं बीएसएफ ने इस मुठभेड़ के बारे में जानकारी देते हुए बताया है कि, उसके विशेष आपरेशन में 29 नक्सलियों को मार गिराया गया है। इस मुठभेड़ के बाद सर्चिंग के दौरान बीएसएफ ने 7 AK-47 रायफल, 3 nos लाइट मशीनगन बरामद किया है। वहीं एक बीएसफ के जवान को पैर में नक्सलियों की गोली लगी है, वह खतरे से बाहर है।

मुठभेड़ में तीन जवान घायल हो गए हैं। घायल जवानों की स्थिति सामान्य और खतरे से बाहर है। घायल जवानों को बेहतर उपचार के लिए छोपेर में रायपुर लाया गया।

गृहमंत्री ने एक्स पर किया ट्वीट

इसी बीच छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री विजय शर्मा ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा है कि छत्तीसगढ़ के इतिहास में आज की तारीख याद रखी जाएगी, जब हमारे सुरक्षा बल के जवानों ने कांकेर जिले के हापाटोला के जंगल में नक्सलियों की मांद में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक करते हुए जबरदस्त मुठभेड़ में करीब 29 नक्सलियों को मार गिराया। इसमें 25 लाख के इनामी नक्सली कमांडर शंकर राव के भी मारे जाने की खबर है। इसका पूरा श्रेय सुरक्षाबलों को जाता है, सभी को बधाई।

इस मुठभेड़ को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का बयान भी सामने आया है। उन्होंने जवानों के शौर्य की सराहना की है।