रायपुर। सोमवार को कलिंगा विश्वविद्यालय परिसर के मेडिकल सेंटर में गुड होप ब्लड सेंटर के सहयोग से कलिंगा विश्वविद्यालय द्वारा एक रक्तदान शिविर का सफलतापूर्वक आयोजन किया गया।

रक्तदान शिविर का उद्घाटन कलिंगा विश्वविद्यालय के महानिदेशक डॉ बायजू जॉन ने शैक्षणिक मामलों के अधिष्ठाता डॉ राहुल मिश्रा, लेखा अधिकारी राजेश सैनी, कुलानुशासक डॉ ए विजयानंद, गुड होप ब्लड सेंटर के डॉ धनंजय प्रसाद, छात्र कल्याण के प्रभारी अधिष्ठाता लेफ्टिनेंट विभा चंद्राकर, कंप्यूटर विज्ञान और सूचना प्रौद्योगिकी संकाय के प्रोफेसर, डॉ आशा अंभईकर, रसायन विज्ञान विभाग के प्रमुख डॉ शिल्पी श्रीवास्तव, छात्र कल्याण के उप अधिष्ठाता शेख अब्दुल कादिर, छात्र कल्याण की सहायक अधिष्ठाता, निकिता जोशी, स्टाफ नर्स सुमन चौहान और अन्य स्टाफ की उपस्थिति में रिबन काटकर किया।

डॉ. ए विजयानंद, कुलानुशासक और लेफ्टिनेंट विभा चंद्राकर, प्रभारी अधिष्ठाता छात्र कल्याण और उनकी टीम ने रक्तदान शिविर का सफलतापूर्वक संचालन किया। दिन भर चले शिविर के दौरान जरूरतमंद व्यक्तियों के जीवन को बचाने के अच्छे उद्देश्य के लिए कलिंगा विश्वविद्यालय के उत्साही संकाय सदस्यों और छात्रों द्वारा 100 यूनिट से अधिक रक्त दान किया गया। गुड होप ब्लड सेंटर की टीम में बालसंस्कार एजुकेशन एंड वेलफेयर सोसाइटी के अध्यक्ष डॉ. धनंजय पवार, लैब-तकनीशियन हितेश चंद्राकर, उधो राम पारकर, मनोज टंडन, उमेश साहू और वरिष्ठ नर्स निधि साहू शामिल थे।

रक्तदान के बाद सभी दाताओं को जलपान, स्मृति चिन्ह और प्रमाण पत्र दिया गया। यह प्रमाणपत्र एक विशेषाधिकार कार्ड के रूप में कार्य करेगा जो उन्हें जरूरत पड़ने पर रक्त प्राप्त करने में मदद करेगा। कलिंगा विश्वविद्यालय के छात्रों ने अपना अनुभव साझा किया क्योंकि कुछ छात्रों ने पहली बार रक्तदान किया और वे एक नेक काम के लिए रक्तदान करके खुश थे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर