0 पनवेल में किराए पर कमरा, गैलेक्सी की रेकी…

मुंबई। बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग मामले में लगातार खुलासे हो रहे हैं। इस केस की जांच में पांच राज्यों की पुलिस लगी हुई है। मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच इस केस को लीड कर रही है। सलमान खान फायरिंग मामले में ज्वाइंट कमिश्नर लख्मी गौतम ने प्रेसवार्ता कर अब तक की जांच के बारे में बड़ी जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि मामले को लेकर सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। इससे कई बड़े खुलासे हुए हैं। सीसीटीवी में दिख रहा है कि दो बाइक सवार युवक सलमान खान के घर के परिसर के पास आते हैं और इसके बाद पीछे बैठा युवक लगातार एक या दो नहीं, बल्कि पांच बार फायरिंग करता है।

राजस्थान में रची गई हमले की साजिश

पुलिस सूत्रों ने खुलासा किया है कि इस हमले की साजिश करीब एक महीने पहले राजस्थान में रची गई थी। इसके तहत शूटरों ने सलमान के पनवेल फार्म हाउस के पास एक कमरा किराए पर लिया था। वहां रहते हुए वो फार्म हाउस पर नजर बनाए हुए थे। पुलिस के मुताबिक, मुंबई में आरोपी जिस घर में ठहरे हुए थे, वहां किराए के लिए दस हजार रुपए जमा कराए थे, जबकि घर का किराया मात्र 3500 रुपए था।

फार्म हाउस पर हमले की थी योजना

बात दें कि सलमान खान अक्सर अपने पनवेल स्थित फार्म हाउस पर जाते रहते हैं। वहां अपने दोस्तों और परिजनों के साथ समय बिताते हैं। शूटर उनके मूवमेंट का इंतजार कर रहे थे। इस दौरान एक्टर पर हमले की साजिश थी। इतना ही नहीं उन्होंने बांद्रा स्थित सलमान के घर गैलेक्सी अपार्टमेंट की कई बार रेकी की थी। सूत्रों की माने तो शूटर्स ने चार बार वहां जाकर रेकी थी। इससे पहले साल 2018 में भी लॉरेंस बिश्नोई गैंग के गुर्गों ने गैलेक्सी की रेकी थी।

गुजरात पुलिस की मदद से दो आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि खुफिया सूत्रों से दोनों के बारे में अहम जानकारी जुटाई गई है। गुजरात पुलिस की मदद से दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। उनसे विस्तृत पूछताछ की जा रही है। गुजरात पुलिस की मदद से दोनों को पकड़कर मुंबई लाया गया है। प्रेस कांफ्रेंस में पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपियों की लोकेशन मिलने के बाद गुजरात पुलिस को इनके बारे में सूचित किया गया। दोनों को गिरफ्तार करने के लिए लोकल अधिकारी की मदद की जरूरत थी, इसलिए हमें लगा कि अगर हम गुजरात पुलिस की मदद लेंगे, तो यह हमारे लिए उचित रहेगा।

दोनों आरोपी बिहार के रहने वाले

रविवार को सलमान खान के घर के बाहर दो युवकों ने फायरिंग की। शुरुआती जांच में सामने आया है कि दोनों आरोपी बिहार के बेतिया जिले के रहने वाले हैं। हालांकि, दोनों आरोपियों के परिजनों ने अपने बेटे के ऊपर लग रहे आरोपों को सिरे से खारिज किया है। उनका कहना है कि उनका बेटा मुंबई कमाने के लिए गया था, वो इस तरह की हरकत नहीं कर सकता। पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है।

बिश्नोई गैंग है हमले की फिराक में

उस वक्त लॉरेंस ने गैंगस्टर संपत नेहरा को सलमान खान को मारने की सुपारी दी थी। उसने पूरी योजना भी बना ली थी. लेकिन इससे पहले की वारदात को अंजाम दे पाता हरियाणा पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था। उसने पूछताछ में पूरी साजिश का खुलासा कर दिया था। इस बार भी बिश्नोई गैंग के कुख्यात गैंगस्टर रोहित गोदारा ने हमले की जिम्मेदारी ली है। उसने अपने सबसे खास गुर्गे रितिक बॉक्सर के जरिए साजिश को अंजाम दिया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर