एनकाउंटर स्पेशलिस्ट
एनकाउंटर स्पेशलिस्ट

29 नक्सलियों को ढेर करने वाली टीम का नेतृत्व कर रहे थे लक्ष्मण केंवट

रायपुर। छत्तीसगढ़ पुलिस में भी है एनकाउंटर स्पेशलिस्ट, जिसके नाम से नक्सलियों के कैंप में दहशत रहता है, जी हां हम बात कर रहे हैं लक्ष्मण केंवट की जो डीआरजी टीम का नेतृत्व करता है । माना जाता है कि जिस मुठभेड़ में लक्ष्मण है, उसमें नक्सलियों को भागना पड़ेगा या जान खोना पड़ेगा। एक बार फिर ये बात सच साबित हुई, क्योंकि कांकेर के मुठभेड़ में लक्ष्मण केवट शामिल थे और DRG टीम का नेतृत्व कर रहे थे।

नतीजा छत्तीसगढ़ के इतिहास में अब तक की सबसे बड़ी सफलता पुलिस को मिली। एक साथ 29 नक्सलियों को मार गिराया गया। क्या थी पुलिस के पास सूचना, कैसे बने रणनीति। जब जवान नक्सलियों को घेरने पहाड़ पर चढ़ना शुरू कर रहे थे, तभी गांव में क्यों पटाखे फूटने लगे।

नक्सलियों की हर दांव कैसे विफल होते चले गई। चारों तरफ से घेर कर कैसे नक्सलियों को मार गिराया गया। ग्राउंड जीरो पर हुई हर घटना की आंखों देखी रिपोर्ट लक्ष्मण केवट ने बताई। बता दें कि सुरक्षाबलों ने कांकेर के छोटे बैठिया के जंगल के माड़ क्षेत्र में बड़े नक्सल ऑपरेशन को अंजाम देते हुए 29 माओवादियों को ढेर कर दिया हैं।

इस मुठभेड़ में बड़ा माओवादी नेता शंकर राव भी मारा गया हैं, जबकि कई दूसरे इनामी नक्सली भी पुलिस की गोलियों का शिकार हुए हैं। मुठभेड़ में तीन जवान भी घायल हुए हैं जिन्हे रायपुर के अस्पताल में दाखिल कराया गया हैं।


Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर