अनंतनाग। Ghulam Nabi Azad: डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आज़ाद पार्टी के अध्यक्ष व पूर्व केंद्रीय मंत्री गुलाम नबी आज़ाद अनंतनाग-राजौरी सीट से लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ेंगे। अब उनकी डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आज़ाद पार्टी ने मोहम्मद सलीम पारे को दक्षिण कश्मीर की इस सीट से उम्मीदवार बनाया है। बता दें कि इस महीने की शुरुआत में ही डीपीएपी ने कहा था कि आज़ाद इस सीट से चुनावी मैदान में उतरेंगे।

Ghulam Nabi Azad: अनंतनाग-राजौरी सीट से उम्मीदवार बनाए जाने पर मोहम्मद सलीम पारे ने कहा, “अनंतनाग-राजौरी सीट से नामांकन के लिए दो तीन दिन ही बचे थे। दक्षिण कश्मीर के नेताओं ने गुलाम नबी आज़ाद के साथ बैठक की। इस बैठक में मेरा नाम आगे आया. मैं नेतृत्व का, गुलाब नबी आज़ाद जी का शुक्रगुज़ार हूं कि उन्होंने मुझ पर भरोसा किया। मैं कोशिश करूंगा कि मैं पार्टी की उम्मीदों पर खरा करने की पूरी कोशिश करूंगा।

Ghulam Nabi Azad: उन्होंने कहा, इस सीट पर गुलाम नबी आज़ाद साहब का नाम आया था. मैं चाहता था कि वो यहां से लड़ें लेकिन यहां के लोग और हमारे कार्यकर्ता गुलाम नबी आज़ाद को एक मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं। पारे ने कहा, हमारे संसदीय चुनाव खत्म होते ही यहां विधानसभा चुनाव होंगे। इस सारी बातों को ध्यान में रख कर पार्टी ने ये फ़ैसला लिया है।

Ghulam Nabi Azad: बता दें कि अनंतनाग-राजौरी सीट से पीडीपी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती और नेशनल कॉन्फ्रेंस की ओर से पार्टी के वरिष्ठ नेता मियां अल्ताफ़ चुनावी मैदान में हैं। साल 2022 में कांग्रेस छोड़ने वाले आज़ाद ने नई पार्टी बनायी थी। नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला आरोप लगाते रहे हैं कि आजाद बीजेपी की स्क्रिप्ट पर काम कर रहे हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटर, यूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्राम, कू पर