मतदान
मतदान

महेश कश्यप ने मतदान से पहले भगवान शिव का आशीर्वाद लिया

जगदलपुर। लोकसभा चुनाव के पहले चरण में बस्तर लोकसभा क्षेत्र में मतदान हो रहा है। सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो गया है। कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा ने मतदान शुरू होते ही अपने मताधिकार का प्रयोग किया। वहीं भाजपा प्रत्याशी महेश कश्यप मतदान से पहले मंदिर पहुंचकर भगवान शिव का आशीर्वाद लिया।

नारायणपुर विधानसभा क्षेत्र के फरसागुड़ा पोलिंग बूथ में कैबिनेट मंत्री केदार कश्यप ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि पूरे देश का वातारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पक्ष में नजर आ रहा है। देश और प्रदेश को दोगुनी गति से विकास प्रदान करने के लिए सरकार काम कर रही है।

सुकमा में कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा ने मतदान के बाद भारी मतों से जीत का दावा किया। उन्होंने कहा कि बस्तर में मौदी मैजिक नहीं दादी मैजिक चला है। उन्होंने जीत के बाद सबसे पहले पोलावरम बांध का मुद्दा सुलझाने और सुकमा तक रेल लाइन लाने की बात कही।

वहीं बीजेपी प्रत्याशी ने अपने गृहग्राम कलचा में की भगवान शिव की पूजा-अर्चना की. इसके बाद वे मतदान करने के लिए रवाना हुए। उन्होंने कहा कि पूरे बस्तर लोकसभा में भारतीय जनता पार्टी को लोगो ने अपना आशीर्वाद दिया है। पूरे प्रदेश में हमारे प्रत्याशी जीतकर आ रहे हैं। केंद्र और राज्य सरकार मिलकर डबल इंजन की गति से विकास करने वाली है। भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी महेश कश्यप रिकॉर्ड मत से विजय प्राप्त कर रहे हैं।

बस्तर लोकसभा सीट संसदीय क्रमांक -10 मे 8 विधानसभा और 6 जिले शामिल हैं। इन 8 विधानसभा में जगदलपुर, बस्तर, चित्रकोट, कोण्डागांव, नाराय़णपुर, सुकमा, बीजापुर और दंतेवाडा शामिल है। जगदलपुर विधानसभा के 175 मतदान केंद्रों में सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक मतदान होगा। वहीं बस्तर विधानसभा में 7 से 5 बजे तक मतदान होगा।

इसके अलावा जगदलपुर विधानसभा के 72 मतदान केंद्र सहित चित्रकोट विधानसभा, बीजापुर विधानसभा, दंतेवाड़ा विधानसभा, कोंडागांव विधानसभा, नारायणपुर विधानसभा और सुकमा विधानसभा में सुबह 7 बजे से लेकर दोपहर 3 बजे तक मतदान होगा।


Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर