Heatwave Alert: अप्रैल का महीना शुरू होते ही पूरे देशभर में गर्मी का दौर शुरू हो गया है। माह के तीसरे हफ्ते में सूरज ने आग उबल रहा है। भीषण गर्मी के कारण देश के 11 राज्य लू की चपेट में आ चुके है। शुक्रवार को इन 11 राज्यों के 17 शहरों का तापमान दोपहर के समय 43 डिग्री से ज्यादा दर्ज किया गया।

इन शहरों का चढ़ा पारा

महाराष्ट्र के विदर्भ, मराठवाड़ा, मध्य महाराष्ट्र, आंध प्रदेश के रायलसीमा, तेंलगाना, छत्तीसगढ़, ओडिशा, उत्तरी मध्य प्रदेश, गांगेय पश्चिम बंगाल, पूर्वी उत्तर प्रदेश और झारखंड में 42 से 44 डिग्री के बीच तापमान दर्ज किया गया।

जानें छत्तीसगढ़ के प्रमुख शहरों का हाल

शुक्रवार को प्रदेश के डोंगरगढ़ में 44.8 डिग्री सी सबसे अधिकतम तापमान रहा। वहीं सबसे न्यूनतम तापमान 19.4 डिग्री सी केवीके डूमरबहार में दर्ज किया गया। शुक्रवार को रायपुर के माना एयरपोर्ट में सबसे अधिक तापमान 42.0, बिलासपुर 42.4, पेंड्रारोड 41.3, अम्बिकापुर 40.5, जगदलपुर 41.8, दुर्ग 42.6, राजनांदगांव 43.0 डिग्री रहा।

3 से 4 दिनों के बीच लू का दौर इन राज्यों में रहेगा जारी

मौसम विभाग के मुताबिक, पूर्वी प्रदेशों पश्चिम बंगाल, ओडिशा, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु, छत्तीसगढ़, झारखंड और गुजरात के कुछ हिस्सों में हीटवेव की स्थिति अगले 3 से 4 दिनों के बीच जारी रहेगी। पश्चिमत्तोर के राज्य पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान में भी अगले एक से दो दिन के अंदर तापमान 40 डिग्री का पार पहुंच जाएगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर